आखिर गोशाला से कहां गईं 134 गाय

शहर के माधोटांडा रोड स्थित देवीपुरा गोशाला से अमरिया तहसील क्षेत्र में भरापचपेड़ा गोशाला भेजी गई 134 गायों के गायब होने के मामले के बाद जिला प्रशासन अब फूंक फूंककर कदम उठा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:42 PM (IST)
आखिर गोशाला से कहां गईं 134 गाय
आखिर गोशाला से कहां गईं 134 गाय

जेएनएन,पीलीभीत : शहर के माधोटांडा रोड स्थित देवीपुरा गोशाला से अमरिया तहसील क्षेत्र में भरापचपेड़ा गोशाला भेजी गई 134 गायों के गायब होने के मामले के बाद जिला प्रशासन अब फूंक फूंककर कदम उठा रहा है। डीएम वैभव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने पहले जिला मुख्यालय स्थित गांधी सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर गोसंरक्षण मामले में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं किए जाने की हिदायत दी। बाद में दोनों अधिकारियों ने देवीपुरा गोशाला का आकस्मिक निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार की शाम देवीपुरा गोशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान पशुओं को उपलब्ध कराये जा रहे खाने पीने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गोशाला के पीछे पड़ी खाली भूमि पर संबंधित को निर्देशित किया गया कि भूमि को शीघ्र समतल कराकर गोवंश के लिए हरे चारे के लिए नैपीयर घास लगाई जाए, जिससे गायों को खुले में छोड़कर खान पान कराया जा सके तथा भूसे की लुगदी बनाकर खिलाया जाए। सूखा भूसा गायों को न खिलाया जाए उसके साथ हरा चारा या अन्य खाद्य मिलाकर दिया जाए। गायों के लिए गोशाला की दीवारों से सटाकर नांद बनाने व गायों की क्षमता बढ़ाने के लिए खाली दीवारों पर टीनशेड डालने को निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी