ंपीलीभीत में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद होने से परीक्षार्थियों में मायूसी

शहर में रविवार सुबह 10 बजे से शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 17 केंद्रों पर शुरू होनी थी। इसमें शामिल होने के लिए परीक्षार्थी केंद्रों पर पहुंच गए थे। लेकिन परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद ही सूचना आई कि पेपर लीक हो जाने से परीक्षा रद कर दी गई है। इससे परीक्षार्थी निराश हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 12:38 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 12:38 AM (IST)
ंपीलीभीत में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद होने से परीक्षार्थियों में मायूसी
ंपीलीभीत में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद होने से परीक्षार्थियों में मायूसी

पीलीभीत, जेएनएन : शहर में रविवार सुबह 10 बजे से शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 17 केंद्रों पर शुरू होनी थी। इसमें शामिल होने के लिए परीक्षार्थी केंद्रों पर पहुंच गए थे। लेकिन, परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद ही सूचना आई कि पेपर लीक हो जाने से परीक्षा रद कर दी गई है। इससे परीक्षार्थी निराश हुए।

डीएम पुलकित खरे ने बताया कि शासन से पता चला है कि पश्चिमी उप्र के किसी केंद्र पर पेपर लीक हुआ है। इसलिए परीक्षा रद की गई। डीएम ने बताया कि शासन ने एक माह में ही टीईटी परीक्षा की नई तिथि घोषित करने की बात कही है। इसके लिए परीक्षार्थियों से किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेटों, स्टेटिक मजिस्ट्रेटों, पर्यवेक्षकों को निर्देशित किया है कि परीक्षार्थियों से बातचीत कर उन्हें वस्तुस्थिति के बारे में समझाते हुए शांतिपूर्ण ढंग से उनकी वापसी को सुनिश्चित कराएं।

जिला प्रशासन ने इस परीक्षा के लिए चार सेक्टर मजिस्ट्रेट, 19 स्टेटिक मजिस्ट्रेट व 19 प्रशासन के पर्यवेक्षकों के साथ ही इतनी ही संख्या में शिक्षा विभाग के पर्यवेक्षकों को तैनात किया था। परीक्षा केंद्रों के बाहर सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस कर्मियों को तैनात हो गए थे। परीक्षा केंद्रों के आसपास की दुकानों को बंद करा दिया था। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक होनी थी। टीईटी परीक्षा में जिले में 17 केंद्रों पर कुल 13,550 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। परीक्षा रद हो जाने से परीक्षार्थियों में मायूसी के साथ ही आक्रोश भी व्याप्त हो गया।

chat bot
आपका साथी