कोरोना क‌र्फ्यू से पहले खरीदारी को उमड़े ग्राहक

शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन की तरफ से 35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। ऐसे में सुबह बाजार में दुकानें खुलने के बाद लोग आवश्यक सामान खरीदने के लिए पहुंचने लगे। सामान्य दिनों की अपेक्षा बाजार में आज भीड़ अधिक रही। ई-रिक्शा को बाजार में घुसने से रोकने की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई। इस कारण मुख्य बाजार में कई बार जाम की स्थिति पैदा हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:08 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू से पहले खरीदारी को उमड़े ग्राहक
कोरोना क‌र्फ्यू से पहले खरीदारी को उमड़े ग्राहक

पीलीभीत,जेएएन : शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन की तरफ से 35 घंटे के कोरोना क‌र्फ्यू की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। ऐसे में सुबह बाजार में दुकानें खुलने के बाद लोग आवश्यक सामान खरीदने के लिए पहुंचने लगे। सामान्य दिनों की अपेक्षा बाजार में आज भीड़ अधिक रही। ई-रिक्शा को बाजार में घुसने से रोकने की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई। इस कारण मुख्य बाजार में कई बार जाम की स्थिति पैदा हुई।

शनिवार की रात आठ बजे से कोरोना क‌र्फ्यू प्रभावी होने की बात लोगों को पहले से ही पता रही, इसीलिए पूरे दिन बाजार में लोगों की चहल पहल अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक देखी गई। लोग आवश्यक सामान खरीदने के लिए बाजार पहुंचते रहे। ग्रामीण क्षेत्रों से तो लोगों का सुबह दस बजे से ही बाजार में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। दिन चढ़ने के साथ ही बाजार में भीड़ बढ़ने लगी। खासकर किराना, फल-सब्जी की दुकानों पर खरीदारी करने वालों की तादात अधिक रही। सहालग भी चल रहे हैं। ऐसे में साड़ी शोरूम और रेडीमेड गारमेंट्स की दुकानों पर भी ग्राहकों की रौनक रही। शहर के ज्यादातर लोग सायं चार बजे के करीब खरीदारी करने बाजार में पहुंचने लगे। ऐसे में भीड़ और बढ़ गई। खास बात यह रही कि आज बाजारों में कहीं पर भी यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक का कोई सिपाही या होमगार्ड का जवान नहीं दिखा। वैसे तो स्टेशन रोड पर गैस चौराहा से आगे बाजार में ई-रिक्शा को जाने की मनाही रहती रही है। चौराहा पर तैनात होमगार्ड ई-रिक्शा को लाल रोड की ओर निकलवाते रहते थे लेकिन आज ई-रिक्शा धड़धड़ाते हुए स्टेशन रोड से सीधे मुख्य बाजार में पहुंचते रहे। इसी वजह से फल मंडी और ड्रमंडगंज चौराहा के आसपास कई बार जाम की स्थिति पैदा हुई। शनिवार की शाम पांच बजे से सात बजे तक इस बाजार में लोगों को बार बार जाम से जूझना पड़ा। खास बात यह रही कि कोई भी पुलिस कर्मचारी वहां तैनात नहीं था। ड्रमंडगंज चौराहा पर भी पुलिस नहीं थी, जिस कारण ईरिक्शा चालकों ने जेपी रोड पर जाम की स्थिति पैदा कर दी।

chat bot
आपका साथी