बाजार में भीड़, कोविड नियमों के प्रति लापरवाही

दो दिन की साप्ताहिक बंदी के बाद बाजार खुले तो भीड़ उमड़ने लगी। बाजार में तमाम ऐसे लोग नजर आए जिन्होंने सही ढंग से मास्क तक नहीं लगाया। कोई कान में मास्क को लटकाए दिखा तो किसी ने उसे ठुड्डी में फंसा रखा जबकि मास्क से मुंह और नाक अच्छी तरह से ढकने का नियम है। कई स्थानों पर ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम की अनदेखी होती रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:05 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:05 PM (IST)
बाजार में भीड़, कोविड नियमों के प्रति लापरवाही
बाजार में भीड़, कोविड नियमों के प्रति लापरवाही

पीलीभीत,जेएनएन : दो दिन की साप्ताहिक बंदी के बाद बाजार खुले तो भीड़ उमड़ने लगी। बाजार में तमाम ऐसे लोग नजर आए, जिन्होंने सही ढंग से मास्क तक नहीं लगाया। कोई कान में मास्क को लटकाए दिखा तो किसी ने उसे ठुड्डी में फंसा रखा, जबकि मास्क से मुंह और नाक अच्छी तरह से ढकने का नियम है। कई स्थानों पर ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम की अनदेखी होती रही।

विशेषज्ञ लगातार इस बात के लिए आगाह कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका है। सभी ने देखा कि दूसरी लहर कितनी खतरनाक साबित हुई। जिले में ही अनेक लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया लेकिन इसके बाद भी कोविड जैसी महामारी से बचाव के लिए जो नियम निर्धारित किए गए हैं, उनके प्रति लोगों की लापरवाही में कमी नहीं आ रही है। सोमवार को बाजारों में दुकानें खुलीं तो लोग उमड़ने लगे। फल मंडी, किराना मंडी और लोहा मंडी में काफी भीड़ रही। लोग एक दूसरे से सटकर गुजरते रहे। इनमें कई ऐसे भी दिखे, जिन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था। ऐसे भी लोग जो सही ढंग से मास्क नहीं लगाए थे। स्टेशन रोड बाजार में हालांकि ऐसी स्थिति नहीं रही। यहां अपेक्षाकृत दुकानों पर भीड़ नहीं देखी गई। अधिकारियों के साथ बैठकों के दौरान व्यापारी नेता कोरोना से बचाव नियमों का पालन कराने की बात को पुरजोर ढंग से कहते हैं, लेकिन बाजार में दुकानों पर इसका अमल होता नहीं दिखता है। फिजीशियन डा. आदित्य पांडेय कहते हैं कि मास्क और दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का सभी को पालन करना चाहिए। ऐसा नहीं करने वाला व्यक्ति खुद के लिए तो संक्रमण को न्योता दे ही रहा बल्कि दूसरों के लिए भी खतरा बढ़ा रहा है।

chat bot
आपका साथी