अब बाजार में कहीं नहीं लगती भीड़

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों बढ़ने लगे तो लोगों में शारीरिक दूरी बनाए रखने के प्रति जागरूकता आने लगी है। यही कारण है कि अब बाजार में लगने वाली भीड़ कहीं नजर नहीं आती।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 10:23 PM (IST)
अब बाजार में कहीं नहीं लगती भीड़
अब बाजार में कहीं नहीं लगती भीड़

पीलीभीत,जेएनएन : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों बढ़ने लगे तो लोगों में शारीरिक दूरी बनाए रखने के प्रति जागरूकता आने लगी है। यही कारण है कि अब बाजार में लगने वाली भीड़ कहीं नजर नहीं आती।

पिछले महीने तक जब शहर के बाजार में दुकानें दो शिफ्टों में खुल रही थीं तो विभिन्न स्थानों पर भीड़ लग जाती थी। खासकर किराना मंडी, ड्रमंडगंज चौराहा, लोहा मंडी और स्टेशन रोड बाजार में भीड़ लग जाती थी। दुकानों पर खरीदारी करने के दौरान भी लोग आपस में शारीरिक दूरी बनाए रखने के प्रति लापरवाही बरतते देखे जाते थे लेकिन अब इसमें काफी सुधार होने लगा है। बाजार में सभी तरह की दुकानें सुबह नौ बजे से खुल जाती हैं लेकिन कहीं पर भी भीड़ नहीं लगती। गुरुवार को भी बाजार में दुकानों पर भीड़ नहीं देखी गई और न ही कहीं पर जाम लगा। अगर किसी दुकान पर दो ग्राहक पहले से खड़े हैं तो लोग कुछ दूरी पर इंतजार कर लेते हैं। पहले जैसी आपाधापी से लोग बचने लगे हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करने के लिए चलाई गई जागरूकता संबंधी मुहिम का असर पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी