सर्विलांस टीमों की सक्रियता बढ़ाने के निर्देश

जिले के नोडल अधिकारी श्रम एवं सेवायोजन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुरेश चंद्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सर्विलांस टीमों को और ज्यादा सक्रिय किया जाए। सर्वेक्षण के दौरान जिन लोगों में लक्षण पाए जाएं उनकी तत्काल टेस्टिग कराई जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:50 PM (IST)
सर्विलांस टीमों की सक्रियता बढ़ाने के निर्देश
सर्विलांस टीमों की सक्रियता बढ़ाने के निर्देश

पीलीभीत,जेएनएन : जिले के नोडल अधिकारी, श्रम एवं सेवायोजन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुरेश चंद्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सर्विलांस टीमों को और ज्यादा सक्रिय किया जाए। सर्वेक्षण के दौरान जिन लोगों में लक्षण पाए जाएं , उनकी तत्काल टेस्टिग कराई जाए।

सोमवार को कलक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ कोविड-19 की समीक्षा करते हुए नोडल अधिकारी ने कहा कि निजी अस्पतालों पर विशेष नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि मरीज की हालत खराब होने के बाद रेफर किया जाता है। ऐसी समस्या न उत्पन्न होने पाए। उन्होंने एंबुलेंस के नोडल अधिकारी को निर्देश दिए कि एंबुलेंस के संचालन में समयसीमा की मौके पर जाकर जांच करें। नोडल अधिकारी ने होम आइसोलेशन मॉनीटरिग टीम के कार्यों की समीक्षा की। कहा कि इसकी नियमित जांच होनी चाहिए। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने नोडल अधिकारी को अवगत कराया कि सर्विलांस टीम के सर्वेक्षण के उपरांत लक्षणयुक्त पाए गए व्यक्तियों की तत्काल टेस्टिग कराई जा रही है। टीमें प्रतिदिन घर--घर जाकर सर्वेक्षण कर रही हैं। नोडल अधिकारी को बताया गया कि जिले में 690 निगरानी टीमें सर्वेक्षण कार्य कर रही हैं। नोडल अधिकारी ने कहा कि डाटा फीडिग में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। नोडल अधिकारी ने संचारी रोग नियंत्रण जागरूकता अभियान, स्वच्छता एवं पेयजल आपूर्ति के बारे में भी समीक्षा की। बैठक में डीएम पुलकित खरे, सीडीओ श्रीनिवास मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेंद्र प्रताप मिश्र, सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल, डीडीओ योगेंद्र पाठक, सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार सिंह, एसीएमओ डॉ. सीएम चतुर्वेदी, डॉ. डॉ. अश्वनी कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी