हवा में उड़कर आई चिगारी से लाखों की क्षति

बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम में अहिरबाड़ा में हवा में उड़कर आई चिगारी जैसे ही ग्रामीण के मकान के छप्पर पर गिरी। वैसे ही आग भड़क गई। तेज हवाओं के चलते आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:20 PM (IST)
हवा में उड़कर आई चिगारी से लाखों की क्षति
हवा में उड़कर आई चिगारी से लाखों की क्षति

पीलीभीत,जेएनएन : बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम में अहिरबाड़ा में हवा में उड़कर आई चिगारी जैसे ही ग्रामीण के मकान के छप्पर पर गिरी। वैसे ही आग भड़क गई। तेज हवाओं के चलते आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया, जिससे बाद आग में लगभग दो लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

क्षेत्र के ग्राम अहिरबाड़ा में 12 बजे लगभग हवा में उड़कर आई चिगारी रामदास के घर पर पड़े हुए छप्पर में जा गिरी जिसके पश्चात आग भड़क गई। छप्पर जलने लगा। छप्पर में आग लगते ही मकान के अंदर से लोग बाहर भाग गए। कुछ ही देर में आग बुझाने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण पानी से भरी बाल्टी लेकर मौके पर पहुंच गए और आग पर फेंकने लगे कितु आग पर काबू नहीं पा सके, जिसके पश्चात अग्निशमन केंद्र बीसलपुर को सूचना दी गई और कुछ ही देर में गाड़ी मौके पर पहुंच गई जब तक अग्निशमन कर्मी आग पर काबू पाते तब तक ग्रामीण के घर में खड़ी मोटरसाइकिल, वाशिग मशीन, कूलर पानी का इंजन, तीन साइकिलें,चारपाई ,ईंधन, अनाज, तख्त नकदी मोबाइल समेत लगभग दो लाख से अधिक रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। अग्निशमन कर्मी देर तक ग्रामीण के घर लगी आग को ठंडा करते रहे। सूचना पाते ही कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक लोकेश कुमार पुलिसकर्मी प्रदीप कुमार व अन्य को लेकर मौके पर पहुंच गए। राजस्व कर्मी ने वहां पहुंचकर ग्रामीण की संपत्ति का हुआ नुकसान का जायजा लेने के बाद अपनी रिपोर्ट तैयार कर तहसीलदार को प्रेषित कर दी है। इसके अलावा क्षेत्र के ग्राम रिजोला सवाल में प्रेमपाल के गेहूं में अचानक लगी आग से लगभग 3 बीघा गेहूं जलकर राख हो गया घटना की सूचना राजस्व विभाग को दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी