शहर विधायक ने बिजली घर बनाने का उठाया मुद्दा

नगर क्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही लो-वोल्टेज तथा ट्रिपिग की समस्या से निजात दिलाने के लिए शहर विधायक संजय सिंह गंगवार ने उच्चस्तर पर पहल की है। उन्होंने नगर क्षेत्र में नया बिजली घर बनाने का मुद्दा विधानसभा में उठाया जिसके बाद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने उन्हें जल्द से समस्या का निस्तारण किए जाने का आश्वासन दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:53 PM (IST)
शहर विधायक ने बिजली घर बनाने का उठाया मुद्दा
शहर विधायक ने बिजली घर बनाने का उठाया मुद्दा

पीलीभीत,जेएनएन : नगर क्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही लो-वोल्टेज तथा ट्रिपिग की समस्या से निजात दिलाने के लिए शहर विधायक संजय सिंह गंगवार ने उच्चस्तर पर पहल की है। उन्होंने नगर क्षेत्र में नया बिजली घर बनाने का मुद्दा विधानसभा में उठाया, जिसके बाद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने उन्हें जल्द से समस्या का निस्तारण किए जाने का आश्वासन दिया है।

नगर क्षेत्र में रह रहे नागरिक लंबे समय से बिजली समस्या से जूझ रहे हैं। खासकर लो-वोल्टेज तथा बार बार ट्रिपिग होना तो यहां आम शिकायत है। जिस कारण बिजली आपूर्ति की उपलब्धता के बाद भी नागरिकों को बिजली के संकट का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले को लेकर आएदिन जागरूक लोग विभिन्न स्तरों पर मांग उठाते रहे हैं। नगर क्षेत्र भ्रमण के दौरान शहर विधायक संजय सिंह गंगवार के सामने भी लोग बिजली की समस्या को प्रमुखता से उठाते रहे हैं। शहर विधायक ने नगर क्षेत्र में बिजली समस्या को दूर किए जाने के लिए नया बिजलीघर बनाने का मुद्दा विधानसभा में उठाया था। शहर विधायक के मुताबिक नियम 51 के तहत नगर क्षेत्र की बिजली समस्या को दूर किए जाने के लिए नया विद्युत केंद्र बनाने का मुद्दा सदन में उठाया गया, जिसका संज्ञान लेकर राज्य के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने उन्हें बिजलीघर की स्थापना किए जाने का आश्वासन दिया है। शहर विधायक ने कहा कि बिजली घर निर्माण के बाद कटौती की समस्या से निजात मिलेगी।

शहर विधायक ने बताया कि उनके प्रयासों से जिला मुख्यालय पर राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना का सपना भी साकार होने जा रहा है। इसी तरह जिला अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की स्थापना का काम भी अंतिम चरण में है।

chat bot
आपका साथी