कुत्तों के हमले में घायल बालक की मौत

पिता को खेत पर खाना देने जा रहे एक बालक को गांव के कुत्तों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बालक की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने बमुश्किल उसे मौके पर आकर बचाया। गंभीर हालत में बरेली उपचार को ले जाते समय बालक ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 10:41 PM (IST)
कुत्तों के हमले में  घायल बालक की मौत
कुत्तों के हमले में घायल बालक की मौत

पीलीभीत,जेएनएन: पिता को खेत पर खाना देने जा रहे एक बालक को गांव के कुत्तों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बालक की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने बमुश्किल उसे मौके पर आकर बचाया। गंभीर हालत में बरेली उपचार को ले जाते समय बालक ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रसियाखानपुर निवासी अहीद खान बुधवार को अपने खेत पर धान की फसल को देखने गए थे। देर हो जाने पर उसका दस साल का पुत्र जस रजा खाना लेकर अपने घर से खेत पर रवाना हुआ। रास्ते में सुनसान जगह पर अचानक कई कुत्तों ने उसे घेर लिया। कुत्ते उससे हाथ पकड़ा खाने का थैला छीनने लगे। बालक ने थैला नहीं छोड़ा। इस पर कुत्तों ने हमला कर बालक को घायल कर दिया। बालक की चीख-पुकार सुनकर आसपास खेतों पर काम करने वाले लोग वहां पहुंच गए। ग्रामीणों ने जैसे तैसे कुत्तों को भगाकर बालक को छुड़ाया। बालक के पिता सूचना मिलते ही मौके पर जा पहुंचे। जिसके पश्चात उसके पिता तत्काल उपचार के लिए बरेली ले जा रहे थे लेकिन बालक ने रास्ते में दम तोड़ दिया। ग्रामीणों का कहना है कि इससे पूर्व भी जंगली सुअर और कुत्ते लोगों पर हमलावर हो कर घायल कर चुके हैं। घटना दु:खद है,लेकिन पीड़ित परिवार को सरकारी आर्थिक सहायता सिर्फ बाघ के हमले में ही देने का शासनादेश है। आवारा कुत्तों की समस्या पर ग्राम पंचायत के माध्यम से कार्रवाई कराई जाएगी।

चंद्रभानु सिंह, उपजिलाधिकारी बीसलपुर

chat bot
आपका साथी