बिना वजन के गन्ने की कर दी लोडिग

रविवार की रात एक किसान द्वारा मिलीभगत से क्रय केंद्र के कांटे पर ट्राली का वजन किए बगैर ही प्राइवेट लेवर से गन्ना लोडिग कराई जाने लगी। इसकी भनक लगते ही रात में काफी संख्या में किसान पहुंच गए और उन्होंने हंगामा कर लोडिग बंद करा दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 10:53 PM (IST)
बिना वजन के गन्ने की कर दी लोडिग
बिना वजन के गन्ने की कर दी लोडिग

संवाद सहयोगी, पूरनपुर (पीलीभीत): रविवार की रात एक किसान द्वारा मिलीभगत से क्रय केंद्र के कांटे पर ट्राली का वजन किए बगैर ही प्राइवेट लेवर से गन्ना लोडिग कराई जाने लगी। इसकी भनक लगते ही रात में काफी संख्या में किसान पहुंच गए और उन्होंने हंगामा कर लोडिग बंद करा दी। सुबह के समय तक तौल बंद रही। किसानों के हंगामा करने से अफरा तफरी का माहौल रहा। सीसीओ ने क्रय केंद्र पर पहुंचकर किसानों को आश्वस्त किया। इसके बाद तौल शुरू हो सकी।

सोमवार को सहकारी चीनी मिल के शहवाजपुर गन्ना क्रय केंद्र पर उठान की समस्या को लेकर बड़ी संख्या में किसानों ने एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया। किसानों का कहना है कि सेंटर पर ट्रकों के बजाय ट्राले से ढुलान किया जा रहा है। गन्ना क्रय केंद्र पर गन्ने की आवक वाहनों की क्षमता से अधिक होने के बावजूद भी सिर्फ एक ट्रैक्टर ट्राले को ही ढुलान के लिए लगाया गया है। इससे गन्ना उठान की समस्या बनी हुई है। इसको लेकर किसानों ने गन्ना क्रय केंद्र पर पहुंचकर तौल बंद करा दी। किसानों का आरोप है कि गन्ना क्रय केंद्र पर उठान की व्यवस्था ठीक न होने के कारण एक पर्ची तौलवाने में तीन से चार दिन का समय लग रहा है। इससे पर्ची की निर्धारित तिथि भी निकल जाती है। रविवार की रात एक किसान ढुलान ठेकेदार से मिलकर प्राइवेट लेवर से बिना वजन कराए ही ट्रालों में गन्ना लोड करा रहा था। क्रय केंद्र पर विभागीय अधिकारियों के न आने तक तौल बंद रही। सीसीओ एके भट्ट ने किसानों को 12 दिसम्बर तक उठान की समस्या से निराकरण का आश्वासन दिया। साथ ही जिन किसानों की पर्चियों की तिथि लेट हो गई उन्हें आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया। गन्ना क्रय केंद्र पर तौल शुरू हो सकी। विरोध प्रदर्शन में अमरजीत सिंह,निन्दर सिंह, गुरविदर सिंह, जसवंत सिंह, चैन सिंह, जसविदर सिंह, गुरपेज सिंह, सुखदेव सिंह, मंगल सिंह, हरी सिंह, मंजीत सिंह, लखविदर सिंह किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी