बाघ की दहशत से गन्ना कटाई का काम बाधित

तहसील क्षेत्र में बाघों की लगातार चहलकदमी से किसानों को गन्ना काटने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाघ की दहशत से गन्ने की फसल को काटने को लेबर मुश्किल से जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 11:02 PM (IST)
बाघ की दहशत से गन्ना कटाई का काम बाधित
बाघ की दहशत से गन्ना कटाई का काम बाधित

अमरिया (पीलीभीत) : तहसील क्षेत्र में बाघों की लगातार चहलकदमी से किसानों को गन्ना काटने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाघ की दहशत से गन्ने की फसल को काटने को लेबर मुश्किल से जा रही है। वह भी दिन छिपने से पहले ही लोग घरों को लौट जाते हैं। काम समय से पूरा नहीं हो रहा है। कृषि कार्य में बाधा खड़ी हो रही है। इस समय गन्ने की फसल की कटाई का काम जोरों पर है, लेकिन बाघों की चहलकदमी के चलते काम प्रभावित हैं। गन्ना किसानों के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। लंबे समय से क्षेत्र में बाघों की समस्या बनी हुई है। आएदिन बाघ क्षेत्र में दिखाई दे रहे हैं जिससे पूरे क्षेत्र में खौफ बना रहता है। ग्रामीण हमेशा दहशत में रहते हैं, लेकिन प्रशासन बाघों से सुरक्षा के उपाय नहीं कर सका है। वन विभाग की टीमें पगमार्क ट्रेस करने तक ही सीमित रह गई हैं। फोटो 6 पीआइएलपी 27

-बाघों के खौफ के साए में गन्ना काटने को मजबूर हैं। हमेशा खतरा बना रहता है। अभी तक प्रशासन द्वारा कोई उपाय नहीं किए गए हैं।

-मलकीत सिंह फोटो 6 पीआइएलपी 28

-एक लंबे समय से क्षेत्र में बाघों की समस्या बनी हुई है आखिर कब तक लोग दहशत में रहेंगे पूरे क्षेत्र में दहशत जारी है इसके लिए अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

अल्ताफ हुसैन फोटो 6 पीआइएलपी 29

-हर तरफ लंबे समय से बाघों का शोर मचा हुआ है। बाघों की चहलकदमी इतनी बढ़ गई है जंगल जाना तो दूर रास्ते में चलने में भी डर लगता है।

मोहम्मद यामीन

chat bot
आपका साथी