दिवाली तक खत्म की जाए साप्ताहिक बाजार बंदी

त्योहार और शादियों के सीजन में लोगों की भीड़ बाजार में बढ़ने लगी है। कोरोना काल में आर्थिक मंदी से जूझ रहा बाजार एक बार फिर मुस्कुराने का साहस कर रहा है। लोग भी उत्साह के साथ बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदार कई वैरायटी व रेंज में सामान उपलब्ध करा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 12:27 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 12:27 AM (IST)
दिवाली तक खत्म की जाए साप्ताहिक बाजार बंदी
दिवाली तक खत्म की जाए साप्ताहिक बाजार बंदी

पीलीभीत,जेएनएन: त्योहार और शादियों के सीजन में लोगों की भीड़ बाजार में बढ़ने लगी है। कोरोना काल में आर्थिक मंदी से जूझ रहा बाजार एक बार फिर मुस्कुराने का साहस कर रहा है। लोग भी उत्साह के साथ बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदार कई वैरायटी व रेंज में सामान उपलब्ध करा रहे हैं। कई दुकानदारों ने आकर्षक उपहार भी रखे हैं। त्योहारी सीजन में बेहतर व्यापार की उम्मीद लिए बैठे दुकानदारों ने त्योहारों तक अनिवार्य साप्ताहिक बंदी स्थगित कर मंगलवार को बाजार खोलने की मांग की है। मंगलवार को बाजार खुलने से व्यापारियों को अधिक बिक्री का अवसर मिल सकेगा। साथ ही, लोगों को भी खरीदारी के लिए एक अतिरिक्त दिन मिल सकेगा।

काफी समय के बाद बाजार में लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है। ऐसे में व्यापारियों को बहुत आस है। महीनों की मंदी के बाद एक उम्मीद दिखाई दे रही है। प्रशासन को मंगलवार को बाजार खोलने की अनुमति देनी चाहिए।

- अफरोज जिलानी, व्यापारी

त्योहारी सीजन में व्यापारियों को मंदी से उबरने की उम्मीदें हैं। ऐसे में साप्ताहिक बंदी को कुछ सप्ताह के लिए स्थगित करना चाहिए। इससे व्यापारियों को लाभ होगा। इस बाबत जिलाधिकारी से वार्ता कर अनुरोध किया जाएगा।

- देवेश बंसल, व्यापारी

साप्ताहिक बंदी के कारण कई बार ग्राहकों को मायूसी हाथ लगती है। आजकल शुभ दिन चल रहे हैं। त्योहारों के साथ ही कई मांगलिक कार्य भी कराए जा रहे हैं। अगर कुछ समय तक मंगलवार को बाजार खोलने की अनुमति मिलती है तो व्यापारियों का हित होगा।

- विनीत अग्रवाल, व्यापारी

कोरोना काल में हुए लाकडाउन से व्यापारियों को काफी घाटा हुआ है। अब त्योहारों के दौरान बाजार में रौनक लौटने लगी है। ऐसे में प्रशासन को व्यापारियों के हित में निर्णय लेते हुए साप्ताहिक बंदी कुछ माह के लिए बंद करनी चाहिए।

- जितेंद्र गुप्ता, व्यापारी

chat bot
आपका साथी