प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को लुभाने का प्रयास

पीलीभीतजेएनएन भारतीय जनता पार्टी ने आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को लुभाने का प्रयास शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में विधानसभा क्षेत्र वार सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। शनिवार को जिले में सदर विधानसभा क्षेत्र से इसकी शुरुआत की गई है। शहर में उपाधि महाविद्यालय के सामने स्थित बरातघर में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि एमएलसी एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर फोकस करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों के समय आम जनमानस के लिए एक रुपये भेजा जाता था तो उसके पास पंद्रह पैसे ही बचते थे लेकिन वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की जनधन योजना के माध्यम से करोड़ों लोगों के खाता खोलने का कार्य किया गया। ताकि सरकारी योजना का पूरा लाभ आम जनमानस को मिल सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 10:54 PM (IST)
प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को लुभाने का प्रयास
प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को लुभाने का प्रयास

पीलीभीत,जेएनएन : भारतीय जनता पार्टी ने आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को लुभाने का प्रयास शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में विधानसभा क्षेत्र वार सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। शनिवार को जिले में सदर विधानसभा क्षेत्र से इसकी शुरुआत की गई है।

शहर में उपाधि महाविद्यालय के सामने स्थित बरातघर में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि एमएलसी एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर फोकस करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों के समय आम जनमानस के लिए एक रुपये भेजा जाता था तो उसके पास पंद्रह पैसे ही बचते थे, लेकिन वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की जनधन योजना के माध्यम से करोड़ों लोगों के खाता खोलने का कार्य किया गया। ताकि सरकारी योजना का पूरा लाभ आम जनमानस को मिल सके। अंत्योदय योजना के माध्यम से अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ मिले ऐसा रोड मैप केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा निरंतर चलाने का प्रयास किया जा रहा है। फिर चाहे वह प्रधानमंत्री आवास योजना हो,उज्वला योजना,शौचालय बनवाने का कार्य हो, आयुष्मान स्वास्थ्य योजना,निशुल्क बिजली कनेक्शन,वितरण का कार्य हो। भाजपा सरकार निरंतर आम जनमानस के लिए योजनाओं को देने का कार्य सुलभ हो ऐसा कार्य करने के लिए निरंतर संकल्पित है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से योजनाओं के प्रचार प्रसार में जुटकर भाजपा सरकार को पुन: बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया।

सदर विधानसभा प्रभारी गुलशन आनंद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। कहा कि जिस तरह की बयानबाजी राहुल गांधी कर रहे हैं, वह निदनीय है। कांग्रेस शासनकाल में ही कश्मीरी पंडितों को उजाड़कर पलायन करने को मजबूर किया गया था।

सदर विधायक संजय सिंह गंगवार ने भाजपा सरकार द्वारा जनपद में किए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि योगी सरकार ने समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं।

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह ने की। कार्यक्रम संयोजक राघवेंद्र नाथ मिश्र ने आभार व्यक्त किया। संचालन जिला महामंत्री दिनेश पटेल ने किया। इससे पहले अतिथियों ने पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पण किए।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश गुप्ता,डीसीबी चेयरमैन पति सत्यपाल गंगवार,जिला महामंत्री महादेव ग्यान,जिला उपाध्यक्ष रेखा सिंह परिहार,सुषमा कुमारी,जिला कार्यालय मंत्री हेमराज दिवाकर,सह कार्यालय मंत्री अरुण वाजपेयी ,सह जिला मीडिया प्रभारी स्वतंत्र देवल,विपिन मिश्र,जिला मंत्री संजीव मोहन अग्रवाल,मंगली प्रसाद वर्मा आदि भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी