युवाओं से किए वादे ईमानदारी से निभाए

पीलीभीतजेएनएन सदर विधायक संजय सिंह गंगवार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान उन्होंने जिले के युवाओं से वादा किया था कि उनके लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे। उस वादे को पूरी ईमानदारी के साथ निभाया है। भरा पचपेड़ा में बहुराष्ट्रीय कंपनी की खमीर फैक्ट्री और अनाज से एथनाल बनाने वाली आसवानी की स्थापना से हजारों युवाओं को प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

JagranMon, 20 Sep 2021 11:40 PM (IST)
युवाओं से किए वादे ईमानदारी से निभाए

पीलीभीत,जेएनएन : सदर विधायक संजय सिंह गंगवार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियां बताईं। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान उन्होंने जिले के युवाओं से वादा किया था कि उनके लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे। उस वादे को पूरी ईमानदारी के साथ निभाया है। भरा पचपेड़ा में बहुराष्ट्रीय कंपनी की खमीर फैक्ट्री और अनाज से एथनाल बनाने वाली आसवानी की स्थापना से हजारों युवाओं को प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

सोमवार को शहर के बिलगंवा रोड स्थित होटल में प्रेस कांफ्रेंस में सदर विधायक ने कहा कि उन्होंने जिले को राजकीय मेडिकल कालेज देने का वादा भी पूरा करके दिखाया है। बहुत जल्द पूरनपुर रोड पर राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए बजट जारी किया जा चुका है। कहा कि पहले शहर को सिर्फ 10-12 घंटे बिजली मिला करती थी लेकिन अब 24 घंटे आपूर्ति मिल रही है। गांवों में तो हफ्ते भर तक अक्सर बिजली गुल रहती थी लेकिन 16 से 18 घंटे नियमित बिजली दी जा रही है। गांधी स्टेडियम में तरणताल का सुंदरीकरण, क्रिकेट पिच, बैडमिटन इंडोर हाल, किरमिच फर्श निर्माण, स्टेडियम में शौचालय आदि का निर्माण कराया गया है। विधायक निधि से दो हाईमास्ट लाइटें लगवाई हैं। खेल प्रतियोगिताओं को प्रोत्साहन दिया गया है। जिला अस्पताल में जल्द ही डायलिसिस यूनिट की व्यवस्था होने जा रही है। कुल 375 परिषदीय विद्यालयों का पूरी तरह कायाकल्प करा दिया गया है। ललौरीखेड़ा में अटल आवासीय विद्यालय व अमरिया में आइटीआइ बनना प्रारंभ हो गए हैं। पूरे विधानसभा क्षेत्र में पक्की सड़कों का जाल बिछाया गया है। लगभग 212 किमी डामर रोड बनाई गई है। महिलाओं के लिए 100 बेड का अस्पताल बनवाने के साथ ही सीएचसी, पीएचसी में चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार कराया है। सरदार नगर में 175 करोड़ की लागत से बड़ा बिजलीघर बनवा दिया है। पर्यटन के क्षेत्र में 20 लाख से माता यशवंतरी देवी मंदिर का सुंदरीकरण, ब्रह्मचारी घाट स्थित मनकामेश्वर मंदिर पर भी 50 लाख रुपये से सुंदरीकरण कार्य हो रहे हैं। इन साढ़े चार साल के दौरान अपराधों में कमी आई है। कई सौ परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया गया है। शहर में अमृत योजना से दो ओवरहेड टैंक, नलकूप व पाइप लाइनों का कार्य कराया गया। शहर के चौराहों का चौड़ीकरण कराने के साथ ही सुंदरीकरण के कार्य कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण साढ़े चार वर्षों में से तीन वर्ष की कार्य करने का अवसर मिल सका लेकिन फिर भी पिछले 15 वर्षों में जो विकास कार्य नहीं हुए, उससे कई गुना अधिक कार्य कराए गए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.