बीसलपुर मंडी गेट चार दिन बंद रहेगा, बाहर लगी वाहनों की कतारें

बीसलपुर मंडी समिति परिसर में सात धान क्रय केंद्रों पर धीमी गति से खरीद किए जाने के कारण किसानों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कृषक धान क्रय केंद्रों पर बिक्री नहीं कर पा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 12:34 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 12:34 AM (IST)
बीसलपुर मंडी गेट चार दिन बंद रहेगा, बाहर लगी वाहनों की कतारें
बीसलपुर मंडी गेट चार दिन बंद रहेगा, बाहर लगी वाहनों की कतारें

पीलीभीत,जेएनएन : बीसलपुर मंडी समिति परिसर में सात धान क्रय केंद्रों पर धीमी गति से खरीद किए जाने के कारण किसानों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। कृषक धान क्रय केंद्रों पर बिक्री नहीं कर पा रहे हैं। समस्या का निस्तारण करने के लिए एसडीएम ने चार दिनों के लिए मंडी गेट बंद करा दिया है, जिसके कारण रोड पर किसानों ने अपने ट्रैक्टर ट्राली खड़े कर रखे हैं।

उप जिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता ने क्रय केंद्रों पर लगी किसानों की भीड़ के मद्देनजर मंडी गेट पर चार दिनों के लिए ताला डलवा दिया है। उन्होंने मंडी समिति के सचिव प्रभात कुमार को निर्देशित कर कहा है कि जब तक मंडी परिसर में पड़े सभी कृषकों के धान नहीं तुल जाते तब तक कोई टोकन किसी भी काश्तकारों को जारी नहीं किया जाएगा इस कारण मंडी गेट के आसपास किसानों के धान से भरे ट्रैक्टर ट्राली की लाइन लंबी लगी हुई है कृषकों का आरोप है की मंडी में संचालित केंद्र के प्रभारी बिचौलियों के धान पहले तो रहे हैं। किसानों को परेशान करने के लिए उनके धान में नमी अधिक बताकर उनके साथ टालमटोल लगातार करते चले आ रहे हैं। उन्होंने इस मामले में एसडीएम से जांच कराने की मांग की है। एसडीएम ने किसानों को जांच का आश्वासन भी दिया है।

chat bot
आपका साथी