जिले में कोविड टीकाकरण की बढ़ी रफ्तार

कोविड टीकाकरण को लेकर फैलाई जाने वाली भ्रांतियां धीरे धीरे दूर हो रही हैं। इससे टीकाकरण की रफ्तार बढ़ रही है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत क्लस्टर बनाकर टीका लगाने के तीन दिवसीय विशेष अभियान के दूसरे दिन अपराह्न दो बजे तक विभिन्न सेंटरों पर साढ़े तीन हजार लोगों ने कोरोना से सुरक्षा का कवच टीका लगवाया। अभियान के पहले दिन कुल साढ़े चार हजार लोगों का टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:04 PM (IST)
जिले में कोविड टीकाकरण की बढ़ी रफ्तार
जिले में कोविड टीकाकरण की बढ़ी रफ्तार

पीलीभीत,जेएनएन : कोविड टीकाकरण को लेकर फैलाई जाने वाली भ्रांतियां धीरे धीरे दूर हो रही हैं। इससे टीकाकरण की रफ्तार बढ़ रही है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत क्लस्टर बनाकर टीका लगाने के तीन दिवसीय विशेष अभियान के दूसरे दिन अपराह्न दो बजे तक विभिन्न सेंटरों पर साढ़े तीन हजार लोगों ने कोरोना से सुरक्षा का कवच टीका लगवाया। अभियान के पहले दिन कुल साढ़े चार हजार लोगों का टीकाकरण किया गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सीमा अग्रवाल के अनुसार पायलट प्रोजेक्ट के तहत पूरनपुर व बरखेड़ा ब्लाक के साथ ही न्यूरिया क्षेत्र को लिया गया है। इन तीनों जगह तीन दिन का विशेष टीकाकरण अभियान क्लस्टर बनाकर सोमवार को शुरू किया गया था। पहले दिन कुल 4 हजार 500 लोगों को कोविड टीका लगाया गया जबकि मंगलवार को दूसरे दिन अपराह्न दो बजे तक कुल 3 हजार 500 लोग टीकाकरण करा चुके थे। सीएमओ के अनुसार बच्चों को तीसरी लहर से बचाव के लिए मेडिकल किटें आ गई हैं। इन्हें ब्लाक मुख्यालयों पर पहुंचा दिया गया है। जल्द ही घर-घर में इस किट का वितरण शुरू हो जाएगा।

बरखेड़ा : क्षेत्र में क्लस्टर योजना के पायलट प्रोजेक्ट के तहत टीकाकरण अभियान दूसरे दिन जारी रहा।गांव गाजीपुर कुंडा में 2 सेशन लगाए गए। जिसमें लगभग 30 लोगों का टीकाकरण हुआ। इसमें महिलाएं भी शामिल हैं। इस योजना के प्रथम दिन गाजीपुर कुंडा में दोनों सेशन में टीकाकरण शून्य रहा था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एमओआईसी डॉ एसके सिंह ने बताया कि क्षेत्र के 12 सेंटरों पर 550 लोगों को टीका लगाया गया है। संतोष कुमार ने गाजीपुर कुंडा सेंटर टीका लगवाने के बाद कहा कि काश यह टीका पहले बन गया होता तो हमारे देश में कोरोना महामारी से हुई तमाम लोगों की मौत नहीं होती। यह टीका जीवन रक्षक है। सभी को लगवाना चाहिए।

गांव की जावित्री देवी ने टीका लगवाने के बाद बताया गया कि यह टीका जीवन को बचाने वाला है। इसे गांव के हर पुरुष एवं महिला तथा हर नौजवान को लगवाना चाहिए। ग्राम गाजीपुर कुंडा निवासी हरिराम कोटेदार टीकाकरण के पश्चात बताते हैं कि लोगों को जाने कब समझ में आएगा कि टीका सरकार की ओर से निश्शुल्क लगवा कर देश के लोगों की सुरक्षा की जा रही है। किसी भ्रम में न पड़कर तुरंत टीकाकरण कराना चाहिए।

chat bot
आपका साथी