सड़क, नाला और पुलिया निर्माण का उठा मुद्दा

सड़क, नाला और पुलिया निर्माण का उठा मुद्दा
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 12:10 AM (IST) Author: Jagran

पीलीभीत,जेएनएन: क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में विकास कार्यो के मुद्दों पर चर्चा की गई। ग्राम प्रधानों और बीडीसी सदस्यों ने सड़क, नाला, पुलिया निर्माण की मांग उठाई। शहर विधायक संजय सिंह गंगवार ने सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी दी। बैठक की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख श्याम सिंह ने की।

गुरुवार को बढ़पुरा स्थित मैरिज हॉल में आयोजित बैठक में शहर विधायक ने धान खरीद तथा प्रधानमंत्री आवास, किसान सम्मान निधि में आ रही दिक्कतों के बारे में जनप्रतिनिधियों से जानकारी ली। ब्लाक प्रमुख श्याम सिंह की ओर से बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को गत कार्यवाही की पुष्टि कराई गई। वार्षिक कार्ययोजनाओं पर विचार किया गया। वित्तीय वर्ष 19-20 में क्षेत्र पंचायत द्वारा सवा करोड़ की धनराशि से ग्राम पंचायतों में कराये गये विकास कार्यों खड़ंजा नाली पुलियों के निर्माण कार्यों में खर्च हुई धनराशि के बारे में अवगत कराया गया। ग्राम पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन एवं हैंडपंप के बारे में जानकारी दी गई। राज्य पोषण मिशन के तहत स्वास्थ, शिक्षा, विद्युतीकरण, पशु टीकाकरण, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, सिचाई, नलकूप व राज्य वित्त तथा केंद्रीय वित्त की धनराशि के उपयोग पर विचार-विमर्श किया गया। सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य में तेजी लाने आपरेशन कायाकल्प पर विचार किया गया। सीएचसी अधीक्षक डा. लोकेश कुमार ने जननी सुरक्षा योजना आयुष्मान भारत योजना प्रधानमंत्री भारत वंदना योजना की जानकारी दी। नगरिया कालोनी की प्रधान मेरी गोल्ड ने गांव में क्षेत्र पंचायत से कार्तिक बैरागी के घर से छीदम शील के मकान तक सड़क निर्माण किये जाने का प्रस्ताव दिया बैठक में सहायक विकास अधिकारी अखिलेश कुमार एसडीओ पंचायत राशिद अहमद एडीओ कृषि वसंत लाल सीएचसी अधीक्षक डा. लोकेश कुमार सीडीपीओ रूचि शर्मा आदि मौजूद रहे।

जिला पंचायत सदस्यों ने जताया रोष

क्षेत्र पंचायत की बैठक में जिला पंचायत सदस्यों को आमंत्रित नहीं किये जाने पर रोष जताया है। विकास खंड क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्यों को आमंत्रित नहीं किया गया। एजेंडे में जिला पंचायत सदस्यों को प्रतिलिपि थी। खंड विकास अधिकारी ने संबंधित जिला पंचायत सदस्य को सूचना नहीं दी। जिला पंचायत सदस्य असलम जावेद अंसारी ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था में क्षेत्र पंचायत समिति में जिला पंचायत सदस्य नामित सदस्य हैं। उन्होंने इस सम्बंध में बताया कि जिला पंचायत सदस्यों की बैठक करके मुख्य विकास अधिकारी को खंड विकास अधिकारी अमरिया की कार्य प्रणाली की शिकायत भी की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.