पीएनबी शाखा में नकब लगाकर चोरी का प्रयास

पीलीभीतजेएनएन बेखौफ चोरों ने बैंक में नकब लगाकर चोरी का प्रयास किया। शीशे का दरवाजा तोड़कर स्ट्रांग रूम तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। सुबह के समय कर्मचारी बैंक खोलने पहुंचा तो उसे जानकारी हुई। सूचना पाकर पहुंचे एसपी ने मुआयना किया। डाग स्क्वाड और फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:12 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:12 PM (IST)
पीएनबी शाखा में नकब लगाकर चोरी का प्रयास
पीएनबी शाखा में नकब लगाकर चोरी का प्रयास

पीलीभीत,जेएनएन : बेखौफ चोरों ने बैंक में नकब लगाकर चोरी का प्रयास किया। शीशे का दरवाजा तोड़कर स्ट्रांग रूम तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। सुबह के समय कर्मचारी बैंक खोलने पहुंचा तो उसे जानकारी हुई। सूचना पाकर पहुंचे एसपी ने मुआयना किया। डाग स्क्वाड और फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव शेरपुरकलां में पूरनपुर धनाराघाट मार्ग पर पंजाब नेशनल बैंक की शाखा है। सोमवार की रात चोरों ने एक खाली पड़े रास्ते के किनारे बैंक के पश्चिम वाली दीवार में नकब लगा दिया। दीवार के पास जमीन के अंदर करीब तीन फिट सुरंगनुमा गड्ढा खोदा और बैंक के अंदर प्रवेश कर गए। बैंक में दाखिल होने के लिए उन्होंने टाइल्स भी तोड़ी। शीशे के दरवाजे आदि तोड़कर स्ट्रांग रूम तक पहुंचने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए। इससे पहले चोरों ने दीवार काटने की भी कोशिश की। बैंक के अंदर पहुंच जाने के बाद भी चोर कोई सामान नहीं ले जा पाए। मंगलवार सुबह के समय बैंक कर्मी अरविद कुमार जब शाखा खोलने पहुंचा तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गया। उसने मामले की सूचना शाखा प्रबंधक नवीन कुमार को दी। इसके साथ ही कोतवाली पुलिस को भी अवगत कराया गया। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी निरीक्षक रामसेवक और पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र विक्रम पहुंचे। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने भी शेरपुर पहुंचकर बैंक का मुआयना किया। सीओ और इंस्पेक्टर को आवश्यक निर्देश दिए। डाग स्क्वाड और फारेंसिक टीम पहुंची। जांच के दौरान डाग स्क्वाड बैंक शाखा से होता हुआ पड़ोस के ही एक व्यक्ति के घर तक पहुंचा। पुलिस ने उस व्यक्ति सहित कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। साथ ही बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। उधर वारदात को लेकर खलबली मची रही। थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि चोर बैंक से कोई भी सामान नहीं ले जा सके हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बाहर गए हुए हैं भवन स्वामी

पंजाब नेशनल बैंक की शाखा जिस भवन में संचालित हो रही है, उसके मालिक पूर्व जिला पंचायत सदस्य असलम कुर्रैशी परिवार के साथ एक शादी समारोह में गए हुए हैं। इसी का फायदा उठाकर चोरों ने वारदात का प्रयास किया। अगर वह होते तो शायद चोर यह दुस्साहस नहीं कर पाते।

बैंक में प्रभावित रहा कामकाज

चोरी की वारदात का प्रयास होने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। उधर पुलिस अधिकारी भी पहुंचते रहे जो लगातार बैंक कर्मियों से जानकारी करते रहे। इसके चलते बैंक का कामकाज प्रभावित रहा। ग्राहकों को परेशानी हुई। हालांकि गनीमत रही कि बदमाश बड़ी वारदात को अंजाम देने में कामयाब नहीं रह सके। महिलाओं ने एसपी से की वार्ता

बैंक के बाद डाग स्क्वाड जिस व्यक्ति के घर पहुंचा, वहां खोदाई का सामान मिलना बताया जा रहा है। लेकिन वह व्यक्ति घर का निर्माण होने से खोदाई का सामान रखा होने की बात कह रहा है। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। महिलाओं ने युवक के हिरासत में लेने की बात मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक से कही। एसपी ने युवक से पूछताछ और निष्पक्ष जांच होने का उन्हें आश्वासन दिया।

-

स्मैकियों और जुआरियों का डेरा

बैंक शाखा से कुछ दूर झाड़ियां उग आई हैं। बताया जा रहा है। उसमें स्मैकियों और जुआरियों ने अपना डेरा डाल रखा है। वहां हर समय नशा करने वाले और जुआ खेलने वाले बने रहते हैं। आशंका जताई जा रही है कि इस वारदात में ऐसे युवकों का भी हाथ हो सकता है। हालांकि पुलिस सभी बिदुओं पर पूछताछ कर रही है।

कुछ दूर पर रहती है पुलिस पिकेट

बैंक से कुछ दूरी पर पुलिस पिकेट रही है। दिन में भी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाती है। रात में ही पुलिस कर्मी वहीं मौजूद रहते हैं। पुलिस कर्मियों के ड्यूटी रत होने के बाद भी वारदात होने से गश्त की पोल खुलकर सामने आ रही है। पुलिस की शिथिलता के चलते ही चोरियों की घटनाओं का ग्राफ बढ़ रहा है।

chat bot
आपका साथी