बीसलपुर में डेंगू से एक और महिला की मौत

पीलीभीतजेएनएन डेंगू बुखार से पीड़ित महिला की उपचार के दौरान बरेली के प्राइवेट चिकित्सालय में मौत हो गई। तीन और लोग डेंगू की चपेट में आ गए हैं। दो मरीजों की हालत गंभीर होने पर उनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 11:11 PM (IST)
बीसलपुर में डेंगू से एक और महिला की मौत
बीसलपुर में डेंगू से एक और महिला की मौत

पीलीभीत,जेएनएन: डेंगू बुखार से पीड़ित महिला की उपचार के दौरान बरेली के प्राइवेट चिकित्सालय में मौत हो गई। तीन और लोग डेंगू की चपेट में आ गए हैं। दो मरीजों की हालत गंभीर होने पर उनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रहा है।

बीसलपुर तहसील क्षेत्र में पिछले पंद्रह दिनों से डेंगू बुखार ने कहर बरपा रखा है। मीरपुर वाहनपुर में युवक की मौत होने के बाद नगर के मोहल्ला दुबे में डेंगू से पीड़ित महिला की बरेली के प्राइवेट चिकित्सालय में उपचार के दौरान सांसे थम गईं।

मुहल्ला दुबे निवासी सत्य प्रकाश ने बताया कि 55 वर्षीय मां माया देवी पांच दिनों से तेज बुखार से पीड़ित चल रही थीं। जांच कराने पर डेंगू बुखार से संक्रमित पाई गई थीं। हालत में सुधार न होने पर उन्हें बरेली के एक प्राइवेट चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। मीरपुर वाहनपुर निवासी महबूब का 25 वर्षीय पुत्र आशिक, ग्राम अमृता खास निवासी संजीव कुमार का 20 वर्षीय पुत्र प्रशांत कुमार डेंगू की चपेट में आ गए हैं। ग्राम मीरपुर वाहनपुर के नदीम, राशिद की पुत्री सिया, अनीस खान, मुन्ना रमजान अली गौहर, अली वाजिद अली, अनस समेत आधा दर्जन से अधिक लोग डेंगू से ग्रसित चल रहे हैं। सभी मरीजों का उपचार नगर के प्राइवेट चिकित्सालय में हो रहा है। इसके अलावा ग्राम मुसेली निवासी शमशाद अली का पुत्र मेराज अली डेंगू बुखार की चपेट में आ गया है उसका उपचार एक प्राइवेट चिकित्सालय में हो रहा है। डेंगू बुखार के साथ ही वायरल फीवर का प्रकोप भी बना हुआ है। उप जिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता के निर्देश पर नगर के मोहल्ला दुर्गा प्रसाद, बख्तावर लाल, पटेल नगर कालोनी सहित आधा दर्जन मोहल्लों में फागिग कराई गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि मीरपुर वाहनपुर में टीम को भेजकर डेंगू से प्रभावित लोगों की जांच करा कर दवाइयां वितरित कराई गई है।

chat bot
आपका साथी