किसान से रिश्वत लेते अमीन गिरफ्तार

तहसील के राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हो गया। गुरुवार को भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते समय राजस्व कर्मचारी (अमीन) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से रिश्वत में दी गई नकदी भी बरामद की गई है। जानकारी मिलते ही तमाम लोग कोतवाली में पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:11 AM (IST)
किसान से रिश्वत लेते अमीन गिरफ्तार
किसान से रिश्वत लेते अमीन गिरफ्तार

पीलीभीत,जेएनएन : तहसील के राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश हो गया। गुरुवार को भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते समय राजस्व कर्मचारी (अमीन) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से रिश्वत में दी गई नकदी भी बरामद की गई है। जानकारी मिलते ही तमाम लोग कोतवाली में पहुंच गए।

नगर के मुहल्ला पंकज कॉलोनी निवासी रामकुमार मिश्र ने ग्रामीण क्षेत्र की एक बैंक से किसान क्रेडिट कार्ड से फसली ऋण लिया था। ऋण की अदायगी न कर पाने पर कुछ माह पहले एक लाख 70 हजार रुपया बकाया होने पर आरसी कट गई थी। अमीन नितिन सिंह को ऋण वसूलने के लिए लगाया गया था। अमीन ने जेल भेजने की धमकी देते हुए किसान से रुपये ऐंठने शुरू कर दिए। किसान ने बताया कि तीन बार में उसने दो से तीन हजार रुपये अमीन को दे दिए। कुछ दिन से अमीन पांच हजार रुपये की मांग कर रहा था। पांच हजार के एवज में चार माह तक ऋण जमा करने में रियायत देने की बात कह रहा था। 22 सितंबर को किसान ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन बरेली के अधिकारियों से शिकायत की। विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेश पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन के प्रभारी निरीक्षक सुरेश दत्त मिश्र, रनवीर सिंह, चरन सिंह, अनिल कुमार, दारोगा पूजा शर्मा व सिपाही पद्म सिंह को शामिल करते हुए टीम गठित की गई। गुरुवार को जिलाधिकारी पुलकित खरे से टीम ने मुलाकात की। डीएम के आदेश पर कलक्ट्रेट से दो अधिकारियों को लेकर टीम नगर के कोतवाली रोड स्थित एक शॉपिग माल के सामने बताए गए स्थान पर पहुंची। किसान रामकुमार ने पांच हजार रुपये की रिश्वत जैसी ही अमीन नितिन सिंह को दी तभी सादी वर्दी में खड़ी टीम ने गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक सुरेशदत्त मिश्र ने बताया कि आरोपित को पुलिस की सुपुर्दगी में देकर भ्रष्टाचार अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस आरोपित को बरेली कोर्ट में पेश करेगी जहां से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

chat bot
आपका साथी