अजित सिंह ने कटान रोकने को बनवाए थे पक्के स्पर

अजित सिंह ने कटान रोकने को बनवाए थे पक्के स्पर

रालोद के मुखिया चौधरी अजित सिंह का तराई से बेहद गहरा नाता रहा है। वह सात बार पीलीभीत आकर जन सम्मेलनों को संबोधित कर चुके थे। हजारा क्षेत्र में गांवों को नदी के कटान से बचाने के लिए पक्के स्पर निर्माण की शुरूआत कराई थी। कोरोना संक्रमण से गुरुवार को निधन हो गया है।

JagranThu, 06 May 2021 11:07 PM (IST)

पीलीभीत,जेएनएन : रालोद के मुखिया चौधरी अजित सिंह का तराई से बेहद गहरा नाता रहा है। वह सात बार पीलीभीत आकर जन सम्मेलनों को संबोधित कर चुके थे। हजारा क्षेत्र में गांवों को नदी के कटान से बचाने के लिए पक्के स्पर निर्माण की शुरूआत कराई थी। कोरोना संक्रमण से गुरुवार को निधन हो गया है।

राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूरनपुर निवासी मंजीत सिंह बताते हैं कि केंद्रीय कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद वर्ष 2003 में वह प्रथम बार पूरनपुर के माल गोदाम पर पहुंचे थे। वहां उन्होंने बैठक की थी। इसके बाद वर्ष 2004, 2005 में भी वह आए। वर्ष 2006 में हजारा क्षेत्र के गांव सिद्धनगर और रमनगरा क्षेत्र के गांव गभिया सहराई में जन सभाओं को संबोधित किया था। वह (मंजीत सिंह) उस समय विधान सभा का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। उनके पक्ष में यहां सभाएं करने आए थे। वर्ष 2010 में वह पूरनपुर के माधोटांडा रेलवे क्रासिग के पास आए थे। यहां भी उन्होंने जनसभा को संबोधित किया था। वर्ष 2016 में पीलीभीत स्थित अशोक कालोनी के लाला लाजपत राय भवन में पहुंचकर उन्होंने किसानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी। वर्ष 2003 से 2007 तक प्रदेश में सपा की सरकार रही। इस सरकार में रालोद के पांच विधायक मंत्री थे। शारदा नदी उस समय हजारा क्षेत्र में जमकर कटान कर रही थी। गांवों को बचाना एक बड़ी चुनौती थी। उस समय रालोद मुखिया के प्रयास से शारदा नदी पर पक्के स्परों का निर्माण कराया गया था। यह पक्के स्पर आज भी हैं। रालोद मुखिया का तराई से गहरा नाता रहा। पीलीभीत से उनका विशेष लगाव था।

25 फरवरी को बेटे जयंत ने की थी पंचायत

सम्पूर्णानगर में 25 फरवरी 2021 को रालोद मुखिया चौधरी अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी ने किसान पंचायत को संबोधित किया था। वह हजारा क्षेत्र के एक गांव में भी पहुंचे थे। किसान महापंचायत में लखीमपुर खीरी और पीलीभीत जिलों के सैकड़ों किसान शामिल हुए थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.