10 लाख रुपये न लाने पर पत्नी को पीटकर घर से निकाला

पति और ससुरालियों ने मायके से 10 लाख रुपये की नकदी न लाने पर विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। व्यापार करने की बात कहते हुए मकान पर लोन स्वीकृत कराकर उसको हड़प लिया। पुलिस ने पति समेत चार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:28 PM (IST)
10 लाख रुपये न लाने पर पत्नी को पीटकर घर से निकाला
10 लाख रुपये न लाने पर पत्नी को पीटकर घर से निकाला

पीलीभीत,जेएनएन : पति और ससुरालियों ने मायके से 10 लाख रुपये की नकदी न लाने पर विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। व्यापार करने की बात कहते हुए मकान पर लोन स्वीकृत कराकर उसको हड़प लिया। पुलिस ने पति समेत चार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नगर के मुहल्ला गणेशगंज निवासी गोमल की शादी सिद्धिविनायक कांपलेक्स मुहल्ला चौक निवासी अनिरूद्ध गुप्ता के साथ 28 नवंबर 2019 को हुई थी। शादी 2017 को ही निश्चित हो गई थी। उस समय पति कोई रोजगार नहीं कर रहा था। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अनिरुद्ध उसके माता और पिता रोजगार करने की बात कही। बताया कि उसकी सिद्धिविनायक कांपलेक्स में एक दुकान है जिसमें वह रोजगार करेगा। दामाद की बात पर पिता ने नगर की एक बैंक में कई लाख रुपये में अपना मकान बंधक बनवा दिया। बैंक से निर्गत चेक से आरोप है कि फर्जी हस्ताक्षर करके सभी धन निकाल लिया गया। शादी के एक माह बाद ही उसके साथ मारपीट शुरू कर दी गई। 10 लाख रुपये मायके से लाने का दबाव बनाया जाने लगा। आरोप है कि सदमे में उसके पिता की मौत हो गई। कुछ दिन बाद ही पति ने कारोबार अपने नाम कर लिया। बैंक की ओर से जब जांच की गई तो दुकान से सभी सामान और बोर्ड हटा दिया गया। मालूम हो कि कानून बनने के बाद भी दहेज उत्पीड़न की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। इंस्पेक्टर कोतवाली सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी