एडीएम को रेलवे स्टेशन पर नहीं मिली सैंपलिग टीम

पीलीभीतजेएएन कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त हो गया है। सैंपलिग व कोरोना जांच में हो रही ढिलाई को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। सोमवार को अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेंद्र प्रताप मिश्र ने शहर में बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण कर सैंपलिग व्यवस्था का जायजा लिया। एडीएम के निरीक्षण से खलबली मच गई। एडीएम न्यायिक को रेलवे स्टेशन पर टीम मौजूद नहीं मिली जिस पर उन्होंने तत्काल ड्यूटी चार्ट की रिपोर्ट मांगी। सैंपलिग टीम मौके पर मौजूद न मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जबाब तलब किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:35 PM (IST)
एडीएम को रेलवे स्टेशन पर नहीं मिली सैंपलिग टीम
एडीएम को रेलवे स्टेशन पर नहीं मिली सैंपलिग टीम

पीलीभीत,जेएएन: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त हो गया है। सैंपलिग व कोरोना जांच में हो रही ढिलाई को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। सोमवार को अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेंद्र प्रताप मिश्र ने शहर में बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण कर सैंपलिग व्यवस्था का जायजा लिया। एडीएम के निरीक्षण से खलबली मच गई। एडीएम न्यायिक को रेलवे स्टेशन पर टीम मौजूद नहीं मिली जिस पर उन्होंने तत्काल ड्यूटी चार्ट की रिपोर्ट मांगी। सैंपलिग टीम मौके पर मौजूद न मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जबाब तलब किया।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल ने कोरोना सैंपलिग में टीम द्वारा सैंपलिग करने की फोटो सहित पूरी रिपोर्ट तलब की। सोमवार को जनपद में 1441 आरटी-पीसीआर सैंपल एकत्र हुए। सीएमओ कार्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में सोमवार को 842 एंटीजन टेस्ट कराए गए। देर शाम सीएमओ द्वारा मांगी गईं सैंपलिग की फोटो में अमरिया क्षेत्र की फोटो नहीं मिल सकीं।

दैनिक जागरण ने सोमवार के अंक में बरेली तक आ गया कोरोना यहां चल रही फर्जी सैंपलिग शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित की थी। खबर में कोरोना सैंपलिग के दौरान हो रही गड़बड़ियों व लापरवाही को उजागर किया था। खबर का संज्ञान लेकर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने निरीक्षण के आदेश दिए। एडीएम न्यायिक ने शहर में दो स्थानों पर औचक निरीक्षण किया। इसके बाद सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल ने ठीक प्रकार से सैंपलिग कराकर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए। शाम को सीएमओ ने सभी ब्लाक से सैंपलिग टीमों की सैंपलिग करते हुए फोटो मांग ली। सीएमओ के आदेश से खलबली मच गई क्योंकि इससे पहले कभी फोटो नहीं मांगी गईं थीं। आनन फानन में इंटरनेट मीडिया के माध्यम से सीएमओ कार्यालय को क्षेत्रवार सैंपलिग की फोटो उपलब्ध कराई गईं। प्राइवेट क्लीनिकों पर हुई सैंपलिग

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए फोकस सैंपलिग कराई जा रही है। सोमवार को जनपद के निजी नर्सिंग होम व दवा क्लीनिकों पर सैंपलिग कराई गई। इसके अलावा चिकित्सा अधिकारियों ने विद्यालयों, बस स्टैंड, जिला संयुक्त अस्पताल, अस्थाई जेल आदि में सैंपलिग कराने का दावा किया है। इन ब्लाक से मिले फोटो

सीएमओ द्वारा उपलब्ध कराए गए सैंपलिग के फोटो में पूरनपुर, माधोटांडा, सीएचसी बरखेड़ा, न्यूरिया कालोनी, बिलसंडा, जिला संयुक्त अस्पताल, पीएचसी ललौरीखेड़ा, बीसलपुर क्षेत्र में सैंपलिग होती दिख रही है।

शहर में बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर औचक निरीक्षण कर कोरोना सैंपलिग का जायजा लिया। रेलवे स्टेशन पर टीम मौजूद नहीं मिली। जानकारी लेने पर बताया गया कि टीम छुट्टी पर है। लेकिन उसकी जगह किसी अन्य टीम को नहीं लगाया गया था। लापरवाही पर चेतावनी दी गई है। भविष्य में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

- देवेंद्र प्रताप मिश्र, एडीएम न्यायिक

chat bot
आपका साथी