विवादित पटल का प्रभार नहीं किया स्वीकार

पीलीभीतजेएनएन सीएमओ कार्यालय में फैली अव्यवस्थाओं में फंसने से विभाग के कुछ अधिकारी खुद को बचाकर रखना चाहते हैं। यही कारण है कि विभागीय गड़बड़ियों की आशंका के मद्देनजर डा. राजेश भट्ट ने अल्ट्रासाउंड सेंटर के पंजीकरण नवीनीकरण व सीएमएसडी स्टोर का कार्यभार लेने से मना कर दिया है। उनकी मनाही से सीएमओ की चिताएं बढ़ गई हैं। सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल को अब बिजनौर से स्थानांतरित होकर आए नवागत एसीएमओ डा. हरिदत्त नेमी से उम्मीदें हैं जोकि अभी अवकाश पर चल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 11:23 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 11:23 PM (IST)
विवादित पटल का प्रभार नहीं किया स्वीकार
विवादित पटल का प्रभार नहीं किया स्वीकार

पीलीभीत,जेएनएन: सीएमओ कार्यालय में फैली अव्यवस्थाओं में फंसने से विभाग के कुछ अधिकारी खुद को बचाकर रखना चाहते हैं। यही कारण है कि विभागीय गड़बड़ियों की आशंका के मद्देनजर डा. राजेश भट्ट ने अल्ट्रासाउंड सेंटर के पंजीकरण, नवीनीकरण व सीएमएसडी स्टोर का कार्यभार लेने से मना कर दिया है। उनकी मनाही से सीएमओ की चिताएं बढ़ गई हैं। सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल को अब बिजनौर से स्थानांतरित होकर आए नवागत एसीएमओ डा. हरिदत्त नेमी से उम्मीदें हैं जोकि अभी अवकाश पर चल रहे हैं।

स्वास्थ्य महकमे में अल्ट्रासाउंड सेंटर, नर्सिंग होम, पैथोलॉजी लैब, सीएमएसडी स्टोर से संबंधित पटलों पर तैनात अधिकारी व बाबू मोटी कमाई करते हैं। इसमें विभाग के उच्च अधिकारियों से लेकर बाबू तक का कमीशन तय रहता है। एसीएमओ डा. अश्वनी गुप्ता का रिश्वत मांगते वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ ने उनसे समस्त प्रभार हटाने की कार्रवाई की। सीएमओ ने भी यह कार्रवाई प्रशासनिक अधिकारियों के इशारे पर खुद को फंसता देखते हुए की। सीएमओ ने डा. अश्वनी के प्रभार वाले विभागीय दायित्वों को डा. राजेश भट्ट और डॉ. हरिदत्त नेमी को देने के आदेश जारी किए। अब डा. भट्ट ने विवादित पटलों का प्रभार लेने से इन्कार कर दिया है। वार्ता कर मनाने का चला दौर: वैसे तो कार्यभार विभाजन के आदेश प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश के बाद बुधवार रात ही बनाकर तैयार कर दिए गए थे। गुरुवार सुबह सीएमओ ने डा. भट्ट को कार्यालय बुलाकर कार्यभार स्वीकार करने के लिए मनाने के प्रयास भी किए। सीएमओ डा. सीमा अग्रवाल ने डा. भट्ट, डा. अश्वनी गुप्ता व एचएन सिंह के साथ बैठकर लंबी बातचीत भी की लेकिन डा. भट्ट ने सेवानिवृत्ति निकट होने का हवाला देते हुए विवादित पटल का कार्यभार लेने से साफ मना कर दिया। वर्जन--

डा. राजेश भट्ट ने दो माह बाद सेवानिवृत्ति होने के कारण प्रभार लेने से मना किया है। डा. हरिदत्त नेमी अभी अवकाश पर हैं। उनके वापस आने के बाद ही अगला निर्णय लिया जाएगा।

- डा. सीमा अग्रवाल, सीएमओ

chat bot
आपका साथी