शिक्षक भर्ती में 656 अभ्यर्थियों की होगी काउंसिलिग

शिक्षक भर्ती में 656 अभ्यर्थियों की होगी काउंसिलिग

69000 शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में 656 चयनित अभ्यर्थियों की सूची जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्राप्त हुई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्राप्त सूची के आधार पर काउंसिलिग का शेड्यूल जारी कर दिया है। बीएसए चंद्रकेश सिंह के अनुसार 2 दिसंबर को समस्त महिला अभ्यर्थियों व 3 दिसंबर को समस्त पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिग कराई जाएगी। इस दौरान छूटे हुए अभ्यर्थियों की काउंसिलिग 4 दिसंबर को संपन्न होगी। जनपद में 318 पुरूष व 338 महिला अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 12:22 AM (IST) Author: Jagran

पीलीभीत,जेएनएन : 69000 शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में 656 चयनित अभ्यर्थियों की सूची जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्राप्त हुई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्राप्त सूची के आधार पर काउंसिलिग का शेड्यूल जारी कर दिया है। बीएसए चंद्रकेश सिंह के अनुसार, 2 दिसंबर को समस्त महिला अभ्यर्थियों व 3 दिसंबर को समस्त पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिग कराई जाएगी। इस दौरान छूटे हुए अभ्यर्थियों की काउंसिलिग 4 दिसंबर को संपन्न होगी। जनपद में 318 पुरूष व 338 महिला अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि काउंसिलिग के समय अभ्यर्थी को अपने साथ समस्त मूल शैक्षिक व प्रशिक्षण दस्तावेज के साथ सभी आवश्यक प्रमाण-पत्र, फोटो, आईडी, शपथ पत्र लेकर पहुंचना होगा। मूल प्रमाण पत्र की फाइल के अतिरिक्त दस्तावेजों के दो फोटो कापी सेट उपलब्ध कराने होंगे। काउंसिलिग प्रक्रिया जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संपन्न होगी। इसके लिए तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। काउंसिलिग के लिए आने वाले समस्त लोगों को कोविड-19 गाइड लाइन का ध्यान रखना होगा। मास्क लगाकर ही कैंपस में रहना होगा। हैंड सैनिटाइजर साथ लेकर पहुंचना होगा। काउंसिलिग के दौरान पुलिस बल की व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा गया है। काउंसिलिग के बाद जिले के बेसिक शिक्षा परिषदों के विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति कर दी जाएगी,उसके पहले प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि नए शिक्षकों की भर्ती से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार आएगा। शिक्षा विभाग का प्रयास है कि परिषदीय स्कूलों के बच्चों को भी कान्वेट जैसी पढ़ाई की सुविधा मुहैया कराई जा सके।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.