जांच में 58 मरीजों में डेंगू की पुष्टि

जिले में डेंगू से पीड़ित 37 मरीजों की मौत हो चुकी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में डेंगू से मौत का आंकड़ा शून्य है। शासन को भेजी रिपोर्ट में भी एक भी मौत नहीं होने की जानकारी भेजी है लेकिन जिला अस्पताल का डेंगू वार्ड अलग ही कहानी बयां कर रहा है। यह अभी भी डेंगू आशंकित मरीजों से फुल है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 01:46 AM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 01:46 AM (IST)
जांच में 58 मरीजों में डेंगू की पुष्टि
जांच में 58 मरीजों में डेंगू की पुष्टि

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : जिले में डेंगू से पीड़ित 37 मरीजों की मौत हो चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में डेंगू से मौत का आंकड़ा शून्य है। शासन को भेजी रिपोर्ट में भी एक भी मौत नहीं होने की जानकारी भेजी है, लेकिन जिला अस्पताल का डेंगू वार्ड अलग ही कहानी बयां कर रहा है। यह अभी भी डेंगू आशंकित मरीजों से फुल है।

संयुक्त जिला अस्पताल से डेंगू आशंकित 608 मरीजों के सैंपल जांच के लिए बरेली भेजे जा चुके हैं। इनमें से 58 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सीमा अग्रवाल के अनुसार सौ अन्य मरीजों के सैंपल प्रयोगशाला में लगे हैं। इनकी रिपोर्ट भी जल्द आ जाने की संभावना है। उन्होंने दावा किया जिले में फिलहाल डेंगू से अभी तक किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जब उन्हें बताया गया कि गुरुवार की रात डेंगू से पीड़ित पूरनपुर सहकारी गन्ना विकास समिति के संचालक की इलाज के दौरान मौत हो गई तो उन्हें इसकी जानकारी होने से इन्कार किया। उन्होंने अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों में से सिर्फ दो में डेंगू की पुष्टि होने की जानकारी दी। शेष सभी डेंगू आशंकित हैं। इनके सैंपल जांच को भिजवाए हैं।

--------------------

इनसेट

दो पैथालॉजी को सीएमओ ने जारी किए नोटिस

शहर की सूर्या पैथालॉजी व लाइफकेयर पैथालॉजी के संचालकों को मुख्य चिकित्साधिकारी ने नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण तलब किया है। सीएमओ ने बताया कि इन दोनों पैथालॉजी पर जिन मरीजों की जांच में एनएस-1 आ रहा, उसे भी ये लोग डेंगू बताकर मरीजों में भ्रम फैला रहे हैं। सच्चाई यह है कि एनएस-1 डेंगू नहीं माना जाता बल्कि इसे डेंगू आशंकित कह सकते हैं।

chat bot
आपका साथी