जिले में घूम रहे 5038 कोरोना संदिग्ध

जनपद में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होने की आशंका है। लोगों को समझदारी से खुद को घरों में कैद कर लेना चाहिए। कारण यह है कि जनपद में 5038 कोरोना संदिग्ध मरीज घूम रहे हैं। 13 अप्रैल से कोरोना जांच को गए आरटी-पीसीआर सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत चल रही है। ऐसे में संक्रमण की दर काफी तेजी से बढ़ने की आशंका प्रबल होती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:44 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:44 PM (IST)
जिले में घूम रहे 5038 कोरोना संदिग्ध
जिले में घूम रहे 5038 कोरोना संदिग्ध

पीलीभीत,जेएनएन: जनपद में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होने की आशंका है। लोगों को समझदारी से खुद को घरों में कैद कर लेना चाहिए। कारण यह है कि जनपद में 5038 कोरोना संदिग्ध मरीज घूम रहे हैं। 13 अप्रैल से कोरोना जांच को गए आरटी-पीसीआर सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत चल रही है। ऐसे में संक्रमण की दर काफी तेजी से बढ़ने की आशंका प्रबल होती जा रही है। लोगों को जागरूकता के साथ स्वयं ही सावधानी बरतने पर ध्यान देना होगा। आसपास घूम रहा व्यक्ति कोरोना संदिग्ध हो सकता है।

कोरोना संक्रमण का बढ़ता प्रकोप चिताएं बढ़ाता जा रहा है। संक्रमण के केसों के साथ ही मौतों में भी इजाफा हो रहा है। अस्पतालों में बेडों की कमी बड़ी समस्या के रूप में सामने आ रही है। इन सबके बाद भी लोगों के व्यवहार में सुधार देखने को नहीं मिल रहा। बाजारों में बेतहाशा भीड़ कोरोना वायरस को दावत देने जैसी प्रतीत हो रही है। मास्क व शारीरिक दूरी की उड़ रहीं धज्जियां संक्रमण को मजबूती देती नजर आ रही हैं।

जनपद में 13 अप्रैल से 18 अप्रैल तक 5038 सैंपल जांच के लिए जिला अस्पताल बरेली व संजय गांधी पीजीआइ लखनऊ भेजे जा चुके हैं। सप्ताह भर बीतने के बाद भी रिपोर्ट न आने से चिताएं बढ़ चुकी हैं। 13 अप्रैल को भेजे गए सैंपल में से अगर कोई व्यक्ति संक्रमित मिलता है तो सप्ताह भर में वह काफी लोगों से मिल चुका होगा। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा इतनी कॉन्टेक्ट ट्रेसिग कर पाना संभव नहीं होगा। बिन आरटी-पीसीआर के औसतन 40 केस: जनपद में रोजाना आने वाली संक्रमितों की सूची में औसतन 40 केस प्रतिदिन संक्रमित आ रहे हैं। ये केस एंटीजन टेस्ट, ट्रूनैट, दूसरे जिलों में जनपद निवासियों की हो रही जांचों व प्राइवेट लैब की रिपोर्ट के आधार पर सामने आ रहे हैं। 13 अप्रैल से 18 अप्रैल तक के प्रतीक्षारत सैंपलों की रिपोर्ट आने पर कोरोना बम फूटने की आशंका प्रबल है। दिन सैंपलों की संख्या लैब

13 अप्रैल 703 जिला अस्पताल बरेली

14 अप्रैल 927 जिला अस्पताल बरेली

15 अप्रैल 859 जिला अस्पताल बरेली

16 अप्रैल 846 पीजीआइ लखनऊ

17 अप्रैल 862 पीजीआइ लखनऊ

18 अप्रैल 841 पीजीआइ लखनऊ वर्जन--

जनपद में काफी सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। इस बाबत जिला अस्पताल बरेली व पीजीआइ लखनऊ में संपर्क किया गया है। जल्द ही प्रतीक्षारत सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त होने की संभावना है। धैर्य बनाए रखें व सैंपल रिपोर्ट आने तक किसी भी व्यक्ति से न मिलें। अपने घर में रहे। कोई दिक्कत होने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें।

- डॉ. सीमा अग्रवाल, सीएमओ

chat bot
आपका साथी