कला परीक्षा में 2613 विद्यार्थी गैरहाजिर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में विभिन्न विषयों के पेपर छोड़ने वाले परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 10:57 PM (IST)
कला परीक्षा में 2613 विद्यार्थी गैरहाजिर
कला परीक्षा में 2613 विद्यार्थी गैरहाजिर

पीलीभीत : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में विभिन्न विषयों के पेपर छोड़ने वाले परीक्षार्थियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट दोनों ही कक्षाओं में परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ रहे हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कई सेंटरों का निरीक्षण करके व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

शुक्रवार को सुबह की पाली में कला विषय का पेपर था। जिले के सभी 73 केंद्रों पर कुल 23 हजार 532 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। 20 हजार 919 परीक्षार्थी अपने अपने केंद्र पर परीक्षा में शामिल हुए। कुल 2613 परीक्षार्थी पेपर देने नहीं पहुंचे। इसी पाली में इंटरमीडिएट शस्य विज्ञान की परीक्षा में कुल 2359 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से परीक्षा देने के लिए 2177 परीक्षार्थी पहुंचे। कुल 182 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। गुरुवार को शाम की पाली में इंटरमीडिएट नागरिक शास्त्र की परीक्षा में 3529 परीक्षार्थी पंजीकृत थे लेकिन परीक्षा देने के लिए 3140 परीक्षार्थी पहुंचे। कुल 389 परीक्षार्थियों ने पेपर छोड़ दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश ने जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने दावा किया कि सभी सेंटरों पर शांतिपूर्ण एवं नकलविहीन परीक्षा चल रही है।

बीसलपुर: प्रथम पाली में आरडीएसएस इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर हाईस्कूल चित्रकला विषय के पंजीकृत 344 विद्यार्थियों में से 23 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। केंद्र व्यवस्थापक मिश्रीलाल की देखरेख में परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई। जनता टैक्नीकल इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक नीरज जौहरी व एसआरएम इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक रामप्रताप गंगवार, तथा एसकेजेपी ग‌र्ल्स इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक सीमा की देखरेख में परीक्षा हुईं। एजीएम इंटर कालेज बिहारीपुर हीरा में स्टेटिक मजिस्ट्रेट अवनीश कुमार ¨सह की देखरेख में परीक्षा हुई।

chat bot
आपका साथी