महिलाओं को रोजगार के लिए 25 लाख रुपये का ऋण मंजूर

मिशन शक्ति अभियान के तहत नारी सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए खादी ग्रामोद्योग विभाग ने 25 लाख रुपये के ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किए हैं। इस सिलसिले में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में ज्येष्ठ लेखा परीक्षक आरएस भदौरिया ने संबंधित को ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किये।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:39 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:39 AM (IST)
महिलाओं को रोजगार के लिए 25 लाख रुपये का ऋण मंजूर
महिलाओं को रोजगार के लिए 25 लाख रुपये का ऋण मंजूर

पीलीभीत,जेएनएन : मिशन शक्ति अभियान के तहत नारी सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए खादी ग्रामोद्योग विभाग ने 25 लाख रुपये के ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किए हैं। इस सिलसिले में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में ज्येष्ठ लेखा परीक्षक आरएस भदौरिया ने संबंधित को ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किये। इस अवसर उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए यह विशेष अभियान संचालित किया गया है। विभिन्न विभागों द्वारा महिलाओं योजनाओं का लाभ प्रदान करने के ²ष्टिगत आज आयोजित कार्यक्रमों में खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। आयोजित शिविर में ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान करने के साथ साथ प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं महिला सुरक्षा, पॉस्को एक्ट एवं महिला अपराध सम्बन्धी कानून, पराली न जलाने व बाल विकास के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की गई।

इस अवसर पर सरकार द्वारा संचालित रोजगारपरक योजनाओं के अन्तर्गत इशरत खान को लौहकला के लिए दस लाख रुपये तथा सना खान को लौहकला के लिए 15 लाख का स्वीकृति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम में अजय देवल एडीओ, सुरेन्द्र सिंह एडीओ, निरंकार गिरी, ग्राम प्रधान एवं कार्यालय के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी