लोहा व्यापारी पर 20 लाख का जुर्माना

पीलीभीतजेएनएन एसआइबी (विशेष अनुसंधान शाखा) की जांच में लोहा व्यापारी के यहां अघोषित स्टाक मिलने पर 20 लाख रुपये अर्थ दंड की कार्रवाई की गई है। जिन खातों से लेन-देन हुआ है उनको भी सीज कर जांच शुरू कर दी गई है। बड़ी कार्रवाई से खलबली मच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:25 PM (IST)
लोहा व्यापारी पर 20 लाख का जुर्माना
लोहा व्यापारी पर 20 लाख का जुर्माना

पीलीभीत,जेएनएन : एसआइबी (विशेष अनुसंधान शाखा) की जांच में लोहा व्यापारी के यहां अघोषित स्टाक मिलने पर 20 लाख रुपये अर्थ दंड की कार्रवाई की गई है। जिन खातों से लेन-देन हुआ है, उनको भी सीज कर जांच शुरू कर दी गई है। बड़ी कार्रवाई से खलबली मच गई है।

गुरुवार को एसआइबी की एडिशनल कमिश्नर वंदना सिंह ने ज्वाइंट कमिश्नर मधुरिया मिश्रा, नीर श्रीवास्तव, अभय सिंह और लल्लन मौर्य के साथ एलआइसी तिराहे के पास स्थित अजय कुमार पीयूष कुमार (मुन्ना लोहे वाले) की दुकान पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। दुकान में लगे स्टाक को चेक किया। दो बजे से पहुंची टीम देर रात तक जांच में जुटी रही थी। निरीक्षण और अभिलेखों की जांच के बाद टीम बरेली लौट गई थी। एसआइबी की एडिशनल कमिश्नर वंदना सिंह ने बताया कि समय-समय पर आनलाइन चेकिग की जाती है कि कहीं टैक्स आदि की चोरी तो नहीं की जा रही है। इसी को लेकर अजय कुमार पीयूष कुमार की दुकान की भी आनलाइन चेकिग की गई। इस दौरान लोहे की खरीद और बिक्री में अंतर पाया गया था। इसको लेकर गुरुवार को टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की गई थी। उन्होंने बताया कि जांच में दुकान में अघोषित स्टाक मिला है। ट्रांजेक्शन में भी गड़बड़ी पाई गई। इसको लेकर 20 लाख रुपये का अर्थदंड डाला गया है। जिन खातों से लेन-देन किया गया है उनको सीज कर दिया गया है। विभागीय जांच भी की जाएगी। पूरे मामले की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। मालूम हो कि इस फर्म पर पहले भी सर्वे की कार्रवाई की जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी