प्रचार से ओटीएस योजना को सफल बनाएगा यमुना प्राधिकरण

यमुना प्राधिकरण की एक मुश्त समाधान योजना सफल नहीं हो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:52 PM (IST)
प्रचार से ओटीएस योजना को सफल बनाएगा यमुना प्राधिकरण
प्रचार से ओटीएस योजना को सफल बनाएगा यमुना प्राधिकरण

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

यमुना प्राधिकरण की एक मुश्त समाधान योजना सफल नहीं हो पाई है। योजना में अभी तक मात्र 187 आवेदन ही आए हैं। योजना को सफल बनाने के लिए प्राधिकरण बकायेदार आवंटियों को ईमेल, चिट्ठी एवं विज्ञापन के जरिये सूचना भेजेगा। प्राधिकरण सीईओ डा. अरुण वीर सिंह ने विभागीय अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दिए हैं।

किस्तों का समय से भुगतान न करने की वजह करीब 32 हजार आवंटी बकायेदारों की सूची में शामिल हो चुके हैं। इन आवंटियों पर दंडात्मक ब्याज की राशि काफी अधिक हो चुकी है। प्राधिकरण ने आवंटियों को राहत देते हुए एक अक्टूबर से एक मुश्त समाधान योजना शुरू की थी। इस योजना में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर है।

योजना के तहत आवंटी को दंडात्मक ब्याज से छूट मिलेगी। बकाया राशि की एक तिहाई का एक मुश्त व शेष का तीन किस्तों में भुगतान करना होगा।

योजना में अभी तक प्राधिकरण को 187 आवेदन ही मिले हैं। प्राधिकरण अधिकारियों का मानना है कि आवंटियों तक योजना की जानकारी न पहुंचने के कारण आवेदनों की संख्या काफी कम है। सीईओ डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि योजना का लाभ अधिक से अधिक आवंटी ले सकें, इस लिए उन्हें सूचना भेजी जाएगी। ईमेल, चिट्ठी के अलावा विज्ञापन प्रकाशित कराए जाएंगे। बैंकों के बाहर की बोर्ड लगाए जाएंगे। इसके अलावा प्राधिकरण की ओर से जारी होने वाले निविदा के विज्ञापन में एकमुश्त समाधान योजना की जानकारी प्रकाशित कराई जाएगी।योजना बिल्डर्स, ग्रुप हाउसिग को छोड़कर अन्य सभी श्रेणी के आवंटियों के लिए लागू की गई है। इस योजना से जहां बकायेदार आवंटियों की संख्या कम होगी, वहीं प्राधिकरण को राजस्व की प्राप्ति भी होगी।

chat bot
आपका साथी