मेट्रो कॉरिडोर के नए विस्तार पर इस साल तक शुरू हो जाएगा काम

एनएमआरसी प्रबंधन से एक मॉडल पर काम करने का आग्रह किया जिसमें मेट्रो और सिटी बस सेवाएं अधिकतम लोग तक पहुंच सकें। ये बातें शनिवार को एनएमआरसी प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने कही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:33 PM (IST)
मेट्रो कॉरिडोर के नए विस्तार पर इस साल तक शुरू हो जाएगा काम
मेट्रो कॉरिडोर के नए विस्तार पर इस साल तक शुरू हो जाएगा काम

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) के कॉरिडोर के नए विस्तार पर इस साल तक काम शुरू हो जाएगा। यह नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अधिकांश क्षेत्रों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने में मदद करेगा। साथ ही नोएडा में सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को बढ़ावा भी देगा। एनएमआरसी प्रबंधन से एक मॉडल पर काम करने का आग्रह किया, जिसमें मेट्रो और सिटी बस सेवाएं अधिकतम लोग तक पहुंच सकें। ये बातें शनिवार को एनएमआरसी प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने कही।

74वें स्वतंत्रता दिवस पर सेक्टर-29 स्थित नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएमआरसी) कार्यालय पर रितु माहेश्वरी ध्वजारोहण करने पहुंची थी। उन्होंने राष्ट्रगान के बाद आजादी के लिए अपना जीवन न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति सम्मान व्यक्त किया। अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को राष्ट्र के विकास में योगदान देना चाहिए। स्वतंत्रता सेनानियों और सैनिकों की ओर से दी गई कुर्बानियों को याद रखना चाहिए, साथ ही उन्हें हमेशा सम्मान देना चाहिए। उन्होंने कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाया कहा कि लॉकडाउन और अनलॉक के दौरान कोरोना महामारी के बीच मेट्रो प्रणाली को बनाए रखने के लिए अंतहीन काम करने वाली टीम के प्रयासों की जितनी सराहना की जाए वह कम है। उन्होंने यह भी कहा कि एनएमआरसी मेट्रो परिचालन शुरू करने के लिए तैयार है जैसे ही सरकार निर्देश देती है, मेट्रो परिचालन शुरु कर दिया जाएगा। इस संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी