पत्नी से बात करने को लेकर की थी दोस्त की हत्या, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित रोजा जलालपुर गांव में दो अप्रैल को हुई युवक की हत्या के मामले में बिसरख कोतवाली पुलिस ने उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:37 PM (IST)
पत्नी से बात करने को लेकर की थी दोस्त की हत्या, दो गिरफ्तार
पत्नी से बात करने को लेकर की थी दोस्त की हत्या, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित रोजा जलालपुर गांव में दो अप्रैल को हुई युवक की हत्या के मामले में बिसरख कोतवाली पुलिस ने उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। आरोपित युवक की पत्नी से बात करते थे। वह इसका विरोध करता था। पत्नी से बात करने के विरोध के दौरान हुए विवाद में आरोपित ने ईंट से चेहरा कुचलकर युवक की हत्या कर दी थी। आरोपितों में एक ढाई लाख के इनामी रह चुके आशु जाट का साथी भी है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

एडिशनल डीसीपी इलामारन जी व एसीपी योगेंद्र सिंह ने बताया कि दो अप्रैल को रोजा जलालपुर निवासी फिरोज नाम के युवक का शव झाड़ियों में मिला था। जांच में पता चला कि फिरोज की हत्या उसके दो दोस्तों मोहम्मद नजरूल निवासी दिल्ली व सुलेमान निवासी ऐमनाबाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट ने ईंट से चेहरा कुचल कर की है। बिसरख कोतवाली प्रभारी अनीता चौहान ने मंगलवार रात दोनों को ऐमनाबाद के समीप से गिरफ्तार कर फिरोज का मोबाइल व आधार कार्ड बरामद किया है। पूछताछ में चौंकाने वाली प्रकाश में आई।

घटना वाली रात तीनों दोस्त बैठकर शराब पी रहे थे। अचानक फिरोज ने नजरूल से कहा कि वह उसकी पत्नी से बात न किया करें। नजरूल ने कहा कि वह अपनी भाभी से बात करेगा। उसको कोई नहीं रोक सकता है। इस बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हुआ। फिरोज ने कहा कि और शराब पिलाओ, लेकिन नजरूल भाभी से बात करने की जिद पर अड़ा रहा। यह बात फिरोज को बुरी लगी। दोनों के बीच और विवाद हुआ। नजरूल ने अपने साथी सुलेमान के साथ मिलकर फिरोज की हत्या कर दी और शव को झाड़ियों में छिपा दिया था।

---

भाजपा नेता की हत्या में जेल जा चुका है सुलेमान

हापुड़ में हुई भाजपा नेता राकेश की हत्या के मामले में सुलेमान हापुड़ से जेल जा चुका है। वह आशु जाट का साथी है। आशु ने छह जनवरी 2020 को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कंपनी के प्रबंधक गौरव चंदेल की हत्या कर उसकी कार लूट ली थी। गौरव चंदेल प्रकरण ने राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बना था। आशु करीब आठ महीने बाद मुंबई में पकड़ा गया था।

निर्माणाधीन साइट पर करते थे नौकरी : तीनों दोस्त ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक निर्माणाधीन साइट पर नौकरी करते थे। तीनों चिनाई का कार्य करते थे। रात के दौरान अक्सर साथ बैठकर शराब पीते थे। घर पर देखा था बात करते हुए : नजरूल करीब 10 दिन पहले नानवेज खाने फिरोज के घर गया था। उस दौरान फिरोज ने देखा था कि नजरूल उसकी पत्नी से बात कर रहा है। यह बात उसको नागवार गुजरी थी।

chat bot
आपका साथी