्रवायरल ऑडियो से हुआ विवाद, सफाईकर्मी हड़ताल पर

जागरण संवाददाता नोएडा नोएडा प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक एससी मिश्रा के वायरल ऑडियो ट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 09:55 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 09:55 PM (IST)
्रवायरल ऑडियो से हुआ विवाद, सफाईकर्मी हड़ताल पर
्रवायरल ऑडियो से हुआ विवाद, सफाईकर्मी हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक एससी मिश्रा के वायरल ऑडियो टेप ने विवाद खड़ा कर दिया है। इस ऑडियो में एसी मिश्रा एक कर्मचारी से बात करते हुए सफाई कर्मचारियों के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। ऑडियो वायरल होने के बाद सफाई कर्मचारियों ने मंगलवार से हड़ताल की तैयारी शुरू कर दी। इसकी जानकारी मिलते ही प्राधिकरण के आला अधिकारियों ने सुलह से विवाद को सुलझाने का प्रयास शुरू कर दिया है। हालांकि एससी मिश्रा ने किसी भी प्रकार की अभद्र टिप्पणी करने से इन्कार किया है और ऑडियो में अपनी आवाज नहीं होने की बात कही है।

वायरल ऑडियो के मुताबिक, नोएडा प्राधिकरण में उप महाप्रबंधक एससी मिश्रा सोमवार को शहर का दौरा कर रहे थे। गोशाला के पास सड़क पर गंदगी देख उन्होंने एक कर्मचारी को फोन किया। शहर में जायजा लेने के दौरान एक भी सफाई कर्मचारी दिखाई न दिए जाने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं। फोन सुन रहा कर्मचारी उन्हें बताता है कि सफाई कर्मचारी रजत विहार के पास बैठे हैं। इस पर एससी मिश्रा कहते हैं कि वहां क्या कोई पंचायत चल रही है जो बैठे हैं। इसके बाद गाली का प्रयोग कर मिश्रा फोन सुन रहे कर्मचारी को सफाईकर्मियों की गैर हाजिरी लगाने के लिए कह रहे हैं। कुछ ही देर में यह ऑडियो वायरल हो गया। इसके बाद सफाई कर्मचारियों में रोष पनपने लगा।

सफाई मजदूर गरीब उत्थान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष रविद्र प्रधान ने बताया कि अधिकारी की इस अभद्रता का जवाब कर्मचारी हड़ताल से देंगे। सभी कर्मचारियों को मंगलवार को हड़ताल पर जाने के लिए कहा गया है। सुबह 10 बजे नोएडा स्टेडियम पर एकत्रित होकर सफाईकर्मी अधिकारी पर कार्रवाई की मांग करेंगे। यदि कोई आश्वासन नहीं मिला तो पैदल मार्च करते हुए प्राधिकरण कार्यालय पहुंचकर अपना विरोध जाहिर करेंगे। वहीं, उप महाप्रबंधक एससी मिश्रा ने सफाईकर्मियों के प्रति किसी भी तरह की अभद्रता से इन्कार करते हुए वायरल ऑडियो में अपनी आवाज न होने की बात कही है।

---------

अधिकारी की ऑडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। इस संबंध में दोनों पक्षों से बैठकर बातचीत कराई जाएगी। न्यायोचित निर्णय लिया जाएगा। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।

-इंदु प्रकाश, ओएसडी, नोएडा प्राधिकरण

chat bot
आपका साथी