पुलिस संग हुई मुठभेड़ के बाद शातिर लुटेरा पैंथर गिरफ्तार

जागरण संवाददातानोएडा दिल्ली से आकर नोएडा में चेन और मोबाइल स्नैचिग की आधा दर्जन से अधिक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:32 PM (IST)
पुलिस संग हुई मुठभेड़ के बाद शातिर लुटेरा पैंथर गिरफ्तार
पुलिस संग हुई मुठभेड़ के बाद शातिर लुटेरा पैंथर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,नोएडा:

दिल्ली से आकर नोएडा में चेन और मोबाइल स्नैचिग की आधा दर्जन से अधिक वारदात करने वाले शातिर लुटेरे को शनिवार को सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान दिल्ली निवासी पैंथर उर्फ पीपी उर्फ भूपेंद्र के रूप में हुई है। घायल बदमाश का एक अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। फरार आरोपित जुबैर की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। आरोपित के पास से लूट के तीन मोबाइल, तमंचा, कारतूस और काले रंग की स्कूटी बरामद की गई है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दिल्ली और नोएडा के कई मुकदमों में वांटेड चल रहा शातिर लुटेरा पैंथर शनिवार को नोएडा के सेक्टर-24 कोतवाली क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने वाला है। अधिकारियों का निर्देश मिलते ही कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम अलर्ट हो गईं। शनिवार रात नौ बजे के करीब सेक्टर-24 कोतवाली क्षेत्र के 31-25 एलिवेटेड रोड के सर्विस रोड पर स्कूटी सवार दो संदिग्धों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिग करनी प्रारंभ कर दी। जवाब में पुलिस की एक गोली शातिर लुटेरे पैंथर के पैर में लगी। घायल अवस्था में पैंथर को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। ठिकाना बदलकर रहता था पैंथर- एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि पैंथर कभी त्रिलोकपुरी तो कभी कल्याणपुरी में रहता था। मयूर विहार सहित अन्य जगहों पर इसके ठिकाने हैं। पैंथर ही गिरोह का सरगना है। गिरोह में चार बदमाश हैं। स्नैचिग के लिए पैंथर बेरोजगार युवकों को अपने गिरोह में शामिल करता था और लूट का बड़ा हिस्सा खुद रखता था।

दिल्ली पुलिस को भी थी तलाश- एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पैंथर को दिल्ली पुलिस भी तलाश रही थी। पैंथर अपने साथी जुबैर के साथ कई बार जेल जा चुका है। अभी तक पैंथर के खिलाफ 14 मुकदमों की पुष्टि हुई है। अन्य जिलों से भी पैंथर के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। महिलाएं होती थीं निशाने पर-

एसीपी ने बताया कि गिरोह के बदमाशों के निशाने पर महिलाएं होती थीं। हाल ही में नोएडा में बदमाशों ने स्नैचिग की दो घटनाओं को अंजाम दिया था। मेट्रो अस्पताल के सामने हुई स्नैचिग की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

chat bot
आपका साथी