कोरोना मरीजों के लिए तीन पहिया को एंबुलेंस बनाएगी ट्रैफिक पुलिस

जागरण संवाददाता नोएडा कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एंबुलेंस को लेकर मारामारी देखने को मिल रही है। कई निजी एंबुलेंस चालक मुश्किल वक्त में लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं ऐसे में मरीज व उनके स्वजन दर-दर भटकने को मजबूर हैं।

JagranSat, 15 May 2021 07:47 PM (IST)
कोरोना मरीजों के लिए तीन पहिया को एंबुलेंस बनाएगी ट्रैफिक पुलिस

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एंबुलेंस को लेकर मारामारी देखने को मिल रही है। कई निजी एंबुलेंस चालक मुश्किल वक्त में लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं, ऐसे में मरीज व उनके स्वजन दर-दर भटकने को मजबूर हैं। मरीजों की समस्या को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस आटो रिक्शा यूनियन के सहयोग से कोरोना के मरीजों के लिए आटो एंबुलेंस सेवा की शुरुआत करेगी। आटो एंबुलेंस सेवा शुरू करने का मकसद कोरोना के मरीजों को समय रहते अस्पताल पहुंचाना है।

डीसीपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि कोरोना के मरीजों को समय पर एंबुलेंस मिले। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। प्रतिदिन 200 से अधिक लोग मदद के लिए फोन कर रहे हैं। कई मरीजों को अब भी समय पर एंबुलेंस नहीं मिल पा रही है। इसे देखते हुए अब आटो को एंबुलेंस में तब्दील किया जाएगा। पहले चरण में 20 आटो चिह्नित किए हैं। आटो में आक्सीजन सिलेंडर, रेगुलेटर और फ्लोमीटर की सुविधा होगी। चालकों को सुरक्षा की दृष्टि से मास्क, हेड गियर, पीपीई किट, सैनिटाइजर व ग्लब्स दिए जाएंगे। मरीज के स्वजन जरूरत के समय ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके मदद मांग सकेंगे। जरूरतमंद लोग मुफ्त आटो एंबुलेंस सेवा के लिए मोबाइल नंबर 9971009001 पर फोन करके और वाट्सएप नंबर 7065100100 पर मैसेज भेजकर मदद मांग सकेंगे।

-----

निजी एंबुलेंस पर लगाई गई रेट लिस्ट :

निजी एंबुलेंस चालकों की मनमानी रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एंबुलेंस के लिए किराया निर्धारित किया गया है। बावजूद कई एंबुलेंस चालक अधिक रुपये वसूल रहे हैं। मनमानी रोकने के लिए यातायात पुलिस की ओर से अब जिले के सभी निजी एंबुलेंस संचालकों को वाहन पर प्रशासन की ओर से तय रेट लिस्ट लगाने के निर्देश हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.