दो सगे भाई समेत तीन खनन माफिया दबोचे

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:04 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:04 PM (IST)
दो सगे भाई समेत तीन खनन माफिया दबोचे
दो सगे भाई समेत तीन खनन माफिया दबोचे

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने शनिवार रात हिडन नदी में खनन कर रहे तीन खनन माफिया को धर दबोचा। आरोपितों में दो सगे भाई हैं। खनन माफिया के कब्जे से ट्रैक्टर ट्राली, स्विफ्ट कार व एक पिस्टल बरामद की गई है। आरोपितों का सरगना रंगदारी के मामले में जेल जा चुका है।

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि हिडन नदी के खादर क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत मिली थी। मुखबिर की सूचना पर नॉलेज पार्क कोतवाली प्रभारी वरूण पंवार ने शनिवार रात ग्राम मोमनाथल के पास दबिश दी तो हिडन नदी में तीन लोगों को अवैध रूप से खनन करते पाया। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान अन्नू निवासी गांव मोमनाथल, अजय व मनीष निवासी गांव सफीपुर के रूप में हुई है। अजय व मनीष सगे भाई हैं। सरगना अन्नू रंगदारी के मुकदमे में जेल जा चुका है। अन्नू के खिलाफ तीन और अजय के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने मौके से ट्रैक्टर- ट्राली, कार, फावड़ा व अन्य सामान बरामद किया है। अवैध खनन का विरोध करने पर आरोपित फायरिग कर लोगों को डरा धमका देते थे। पूर्व में कई बार खनन माफिया पुलिस पर हमला भी कर चुके हैं।

---

पुलिस का शिकंजा, प्रशासन की ढील

खनन माफिया के खिलाफ पुलिस तो कार्रवाई कर रही है, लेकिन प्रशासन की सख्ती देखने को नहीं मिल रही है। यही कारण है कि खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं और वह अवैध खनन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी