30 किग्रा चांदी की सिल्ली ठगी के आरोप में होमगार्ड सहित तीन गिरफ्तार

नोएडा दिल्ली से 210 किलो चांदी लेकर आगरा जा रहे कार चालक से 30 किलो की चांदी की सिल्ली ठगने के आरोप में नोएडा पुलिस ने एक होमगार्ड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:01 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:01 PM (IST)
30 किग्रा चांदी की सिल्ली ठगी के आरोप में होमगार्ड सहित तीन गिरफ्तार
30 किग्रा चांदी की सिल्ली ठगी के आरोप में होमगार्ड सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : दिल्ली से 210 किलो चांदी लेकर आगरा जा रहे कार चालक से 30 किलो की चांदी की सिल्ली ठगने के आरोप में नोएडा पुलिस ने एक होमगार्ड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान बुलंदशहर निवासी होमगार्ड विक्रांत सिंह, मेरठ निवासी सुनार शौकिदर कुमार व गाजियाबाद निवासी धर्मेंद्र उर्फ दीपक के रूप में हुई है। वहीं एक आरोपित होमगार्ड गाजियाबाद निवासी उमेश फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। आरोपितों के कब्जे से ठगी की चांदी की सिल्ली व एक बाइक बरामद की है।

एडीशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि आगरा स्थित शुभम ट्रेडर्स के मालिक सुशील चौहान ने अपने कार चालक अजय कुमार को डस्टर कार से आगरा से दिल्ली चांदी लेने के लिए भेजा था। बृहस्पतिवार सुबह वह दिल्ली से 30-30 किलो की सात चांदी की सिल्ली लेकर आगरा के लिए रवाना हुआ था। सुबह करीब साढ़े 7 बजे जब वह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर-93 के पास पहुंचा, तो सेक्टर-20 कोतवाली में तैनात विक्रांत सिंह व एक्सप्रेस-वे कोतवाली में तैनात होमगार्ड उमेश ने पीड़ित की कार को देखा, तो वह पीछे की तरफ से कुछ दबी हुई दिखी। इस पर दोनों ने अपनी केटीएम बाइक से पीछा किया और सेक्टर-93 कट पर कार रोक ली। आरोपित विक्रांत सिंह ने कार की तलाशी ली और भारी मात्रा में चांदी देखकर पीड़ित से कहा कि उसके पास जो चांदी है, उसमें मिलावट है। इसकी जांच करनी होगी। यह कहकर आरोपित पीड़ित की कार में बैठ गया। पीड़ित को झांसे में ले लिया। इस दौरान आरोपित थाने ले जाने के नाम पर पीड़ित को एक्सप्रेस-वे और उसके आसपास घुमाते रहा। कुछ देर बाद पीड़ित को सेक्टर-144 के पास छोड़ा था। चांदी की जांच करने के नाम पर एक सिल्ली लेकर फरार हो गए। पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही थी। शनिवार को होमगार्ड विक्रांत सिंह, सुनार शौकिदर व धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपित उमेश निवासी खंजरपुर, थाना भोजपुर, जिला गाजियाबाद फरार है।

कोतवाली प्रभारी आजाद तोमर ने बताया कि मुख्य आरोपित उमेश व विक्रांत होमगार्ड है। विक्रांत की नियुक्ति सेक्टर-20 कोतवाली व उमेश की नियुक्ति एक्सप्रेस-वे कोतवाली में है। दोनों होमगार्ड घटना के दिन महामाया फ्लाइओवर पर ट्रक, आटो व टैक्सी से अवैध वसूली कर रहे थे। पीड़ित से ठगी के बाद आरोपित धर्मेंद्र से चांदी की सिल्ली बेचने के लिए संपर्क किया। धर्मेन्द्र उन्हें सिल्ली लेकर मेरठ के लखवाया स्थित सरस्वती ज्वेलरी के मालिक शौकिदर के पास ले गया। यहां 15 लाख रुपये में चांदी की डील हुई। शनिवार को चांदी की तौल और गुणवत्ता की जांच होनी थी, लेकिन इससे पहले पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी