15 दिन में करें फ्लैट की दावेदारी, नहीं तो स्वत: रद होगा आवंटन

जागरण संवाददाता नोएडा शीर्ष अदालत की ओर से नियुक्त कोर्ट रिसीवर ने नोएडा में आम्रपाली हाउसिग प्रोजेक्ट्स के 1800 से अधिक होम बायर्स की सूची सार्वजनिक कर दी है। इसमें पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के दो फ्लैट शामिल हैं। कोर्ट रिसीवर ने होम बायर्स से ग्राहक डेटा में अपना नाम दर्ज करने को कहा और सार्वजनिक सूचना जारी होने के 15 दिनों के भीतर बकाया का भुगतान शुरू करने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 09:59 PM (IST)
15 दिन में करें फ्लैट की दावेदारी, नहीं तो स्वत: रद होगा आवंटन
15 दिन में करें फ्लैट की दावेदारी, नहीं तो स्वत: रद होगा आवंटन

जागरण संवाददाता, नोएडा : शीर्ष अदालत की ओर से नियुक्त कोर्ट रिसीवर ने नोएडा में आम्रपाली हाउसिग प्रोजेक्ट्स के 1,800 से अधिक होम बायर्स की सूची सार्वजनिक कर दी है। इसमें पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के दो फ्लैट शामिल हैं। कोर्ट रिसीवर ने होम बायर्स से ग्राहक डेटा में अपना नाम दर्ज करने को कहा और सार्वजनिक सूचना जारी होने के 15 दिनों के भीतर बकाया का भुगतान शुरू करने का निर्देश दिया है। यदि 15 दिनों के भीतर भुगतान करना शुरू नहीं होता, तो फ्लैट का आवंटन स्वत: रद हो जाएगा। इसके बाद नए सिरे से फ्लैटों की बिक्री के लिए स्कीम निकाली जाएगी।

बता दें कि अगस्त में कोर्ट रिसीवर ने 9538 ऐसे फ्लैटों की सूची सुप्रीम कोर्ट को सौंपी थी, जिनके दावेदार कस्टमर डेटा नहीं भर रहे हैं। फ्लैट बुकिग के नाम पर कुछ पैसे जमा हैं, लेकिन न तो बकाया जमा कर रहे हैं और न ही फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए वेरिफिकेशन कराने आ रहे हैं। वास्तविक फ्लैट खरीदार हैं या केवल डमी नाम रिकार्ड में दर्ज हैं, इसे लेकर संशय बना हैं। लिस्ट में कुछ संशोधन किया गया है। पहली लिस्ट सार्वजनिक होने के बाद केवल नोएडा के 1800 बायर्स की लिस्ट है। फ्लैट बायर का नाम और फ्लैट का नंबर इस लिस्ट शामिल है।

कोर्ट की टिप्पणी में कहा गया है कि धौनी से तत्काल संपर्क नहीं हो सका। अप्रैल, 2016 में धौनी ने आम्रपाली के ब्रांड एंबेसडर के रूप में इस्तीफा दे दिया था। नोएडा व ग्रेटर नोएडा में रुकी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए गठित आम्रपाली स्टाल्ड प्रोजेक्ट्स इन्वेस्टमेंट रिकंस्ट्रक्शन एस्टाब्लिशमेंट (एस्पायर) ने एक अखबार में विज्ञापन के जरिये नोटिस प्रकाशित किया था।

धौनी का प्रतिनिधित्व करने वाले का संदेश रहा अनुत्तरित : धौनी ने सेक्टर-45 नोएडा में सफायर फेज-एक में दो फ्लैट सी-पी पांच व सी-पी छह बुक किया है। वहीं धौनी का प्रतिनिधित्व करने वाले रीति स्पो‌र्ट्स मैनेजमेंट के चेयरमैन अरुण पांडे के पास भी एक फ्लैट सी-पी चार इसी परियोजना में है। अरुण पांडे को भेजा गया संदेश भी अनुत्तरित रहा।

एनबीसीसी में करनी होगी दावेदारी : इस लिस्ट में आपका नाम व फ्लैट नंबर है तो दावेदारी करने के लिए आपको बकाया जमा करना होगा। संबंधित दस्तावेज लेकर सेक्टर-76 स्थित एनबीसीसी के कार्यालय में जाकर कोर्ट रिसीवर की टीम से मिलना होगा और अपनी दावेदारी के लिए आवेदन देना होगा। अन्यथा अगले 15 दिन में आपका फ्लैट निरस्त कर दिया जाएगा। यह शर्त प्रमुखता से लिस्ट सार्वजनिक होने की शर्तों में शामिल की गई है।

20 परियोजनाओं को पूरा करने में लगेंगे आठ हजार करोड़:

एनबीसीसी को अदालत की ओर से नियुक्त समिति की निगरानी में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक के अनुमानित निवेश के साथ 20 से अधिक आवास परियोजनाओं का निर्माण पूरा करने के लिए कहा गया है।

बॉक्स..

इन नंबरों पर करना होगा संपर्क :

-9772902548, 97729074414 पर काल कर जानकारी ले सकते हैं।

-लिस्ट में यूको बैंक की डिटेल दी गई है, जिस पर बकाया पेमेंट करना है।

chat bot
आपका साथी