यूपीटीईटी प्रश्न पत्र लीक मामले में एसआइटी का गठन, 12 संभावित ठिकानों पर दबिश

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 का प्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:28 PM (IST)
यूपीटीईटी प्रश्न पत्र लीक मामले में एसआइटी का गठन, 12 संभावित ठिकानों पर दबिश
यूपीटीईटी प्रश्न पत्र लीक मामले में एसआइटी का गठन, 12 संभावित ठिकानों पर दबिश

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए एसआइटी का गठन किया गया है। एसटीएफ नोएडा यूनिट की तरफ से सूरजपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया गया था। मामले की जांच अब एसआइटी करेगी। एसआइटी में एसटीएफ के अलावा यूपी पुलिस के राजपत्रित अधिकारी व कई अन्य पुलिसकर्मी होंगे। वहीं प्रश्न पत्र लीक करने व छापने वाले फरार आरोपितों की तलाश में 12 संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई है। तीन नामजद समेत कई अन्य अज्ञात अभी फरार चल रहे है। पकड़े गए आरोपित निलंबित सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय व प्रिटिग प्रेस मालिक राय अनूप प्रसाद की नोएडा के होटल में मुलाकात की फुटेज से केस को मजबूती मिली है। संजय ने पूछताछ में कई अहम राज उगले हैं। एसटीएफ उनकी सत्यता परखने में लगी हुई है।

बता दें कि प्रिटिग प्रेस के मालिक राय अनूप प्रसाद व संजय उपाध्याय को टीईटी प्रश्न पत्र लीक मामले में बीते दिनों एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। सूरजपुर कोतवाली में एसटीएफ के द्वारा विभिन्न प्रिटिग प्रेस के मालिकों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया। बाद में यह मुकदमा धोखाधड़ी व साजिश रचने की धारा में तब्दील हो गया। दो पालियों में आयोजित होने वाली टीईटी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के लिए कई अलग-अलग जिले के लोगों से आरोपित संपर्क में थे। परीक्षा वाले दिन प्रश्न पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया था। एसटीएफ ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई

एसटीएफ की अलग-अलग यूनिट ने मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। 32 से अधिक आरोपितों को प्रदेश के अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया जा चुका है। कई अन्य आरोपित अभी फरार हैं, जिनकी तलाश एसटीएफ की टीमें कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी