सौ फीसद परिणाम से विद्यार्थियों के खिले चेहरे

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को बारहव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 09:13 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 09:13 PM (IST)
सौ फीसद परिणाम से विद्यार्थियों के खिले चेहरे
सौ फीसद परिणाम से विद्यार्थियों के खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। दोपहर अचानक घोषित किए गए परिणाम का किसी को अंदाजा नहीं था। आनन-फानन में स्कूल ने ऑनलाइन परीक्षा परिणाम देखना शुरू किया। बच्चे भी अभिभावकों के साथ मोबाइल, लैपटॉप व डेस्कटॉप से चिपके नजर आए। हालांकि, सर्वर डाउन होने के चलते कुछ देर के लिए विद्यार्थी मायूस हुए, लेकिन परिणाम पता चलने के बाद सभी खुश नजर आए। ग्रेटर नोएडा के अधिकांश स्कूलों का परिणाम सौ फीसद रहा।

सीबीएसई ने आखिरकार सोमवार को बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। पिछले कुछ दिनों से रोजाना सीबीएसई के परिणाम घोषित होने की खबरें सोशल मीडिया पर चल रही थीं। हालांकि, बोर्ड ने यह जाहिर कर दिया था कि 15 जुलाई तक परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। सोमवार भी सुबह से ही परिणाम को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे अचानक बारहवीं का परिणाम घोषित कर दिया। अप्रत्याशित परिणाम जारी करने के बाद स्कूलों ने आनन-फानन में तैयारी की। विद्यार्थियों को फोन कर स्कूल बुलाया, लेकिन सर्वर डाउन होने के चलते शिक्षक व विद्यार्थियों को परिणाम के लिए इंतजार करना पड़ा। करीब तीन बजे जाकर परिणाम मिलने शुरू हुए।

--

कोरोना के चलते नहीं दिखे विद्यार्थी

अचानक जारी हुए परिणाम के बाद स्कूलों ने विद्यार्थियों को फोन पर जानकारी दी। कोरोना के चलते अधिकतर विद्यार्थी स्कूल नहीं पहुंचे। काफी कम स्कूलों में सीमित संख्या में विद्यार्थी पहुंचे। विद्यार्थियों ने घरों से ही परिणाम देखा। स्कूलों ने सफल विद्यार्थियों को ऑनलाइन ही बधाई दी।

--

इंटरनेट के चलते मायूस नजर आए विद्यार्थी

सोमवार सुबह तक परिणाम को लेकर जानकारी नहीं थी। दोपहर में परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थियों के चेहरे खिल गए। हालांकि, सीबीएसई का सर्वर डाउन होने के चलते विद्यार्थियों को इंतजार करना पड़ा। इससे मायूसी छा गई। करीब तीन बजे से परिणाम डाउनलोड होने शुरू हुए। परिणाम के बाद विद्यार्र्थी झूमते नजर आए।

chat bot
आपका साथी