कप्तान ने ऑनलाइन लगाई कोतवाली प्रभारियों की क्लास

नए कप्तान ने बृहस्पतिवार देररात सेट पर ही कोतवाली प्रभारियों की क्लास लगाई। कप्तान ने महिला सुरक्षा को और पुख्ता करने व मारपीट के मामले में तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया। कुछ कोतवाली प्रभारियों के कार्याों की सराहना की गई तो कुछ को फटकार लगाई लगाई गई। फटकार से एक कोतवाली प्रभारी इस कदर सहम गए कि एक मामले में दो निर्देष को जेल भेजने की बात स्वीकार की। जिले में नए कप्तान ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 07:43 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 07:43 PM (IST)
कप्तान ने ऑनलाइन लगाई कोतवाली प्रभारियों की क्लास
कप्तान ने ऑनलाइन लगाई कोतवाली प्रभारियों की क्लास

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : नए कप्तान ने बृहस्पतिवार देर रात सेट पर ही कोतवाली प्रभारियों की क्लास लगाई। उन्होंने महिला सुरक्षा को और पुख्ता करने व मारपीट के मामले में तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए। कुछ कोतवाली प्रभारियों के कार्यो की सराहना की तो कुछ को फटकार लगाई। इससे एक कोतवाली प्रभारी इतना सहम गए कि एक मामले में दो निर्दोष को जेल भेजने की बात स्वीकार कर ली।

जिले के नए कप्तान वैभव कृष्ण ने एक सप्ताह पहले ज्वाइन किया है। इनके ज्वाइन करने के साथ ही उन कोतवाली प्रभारियों की धड़कन बढ़ गई है जिनका काम सही नहीं था। उन्हें कोतवाली की कुर्सी जाने का डर सताने लगा है। इसे देखते हुए कोतवाली प्रभारी व्यवस्था को सुधारने में जुट गए थे। सूत्रों की मानें तो चार कोतवाली प्रभारियों की रिपोर्ट ज्यादा निगेटिव मिली है। चारों ने खुद को बचाने के लिए अपने-अपने स्तर से प्रयास शुरू कर दिए हैं। जिले में जल्द ही कोतवाली प्रभारियों पर गाज गिर सकती है। कोतवाली पर आने वाली शिकायतों की जानकारी के लिए नए कप्तान ने सेट पर ही कोतवाली प्रभारियों की क्लास लगाई। उनके यहां पर आने वाली शिकायतों, मामले दर्ज करने, उनका निस्तारण करने आदि की जानकारी की गई। कोतवाली प्रभारियों को निर्देश दिया गया कि जिस मामले में पीड़ित पक्ष को चोट आई हो उसमें मामला दर्ज कर तत्काल कार्रवाई करें। इस दौरान कोतवाली में दर्ज कुछ मामलों में कार्रवाई पर भी चर्चा हुई। एक कोतवाली में दोनों पक्षों द्वारा दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराने व कार्रवाई पर जानकारी की गई। पता चला कि पुलिस ने एक पक्ष के दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। कोतवाली प्रभारी को फटकार लगाई गई तो वह बोल बैठे मामले में एक अधिकारी के निर्देश पर दो को जेल भेजा गया था। जानकारी में पता चला कि दोनों निर्दोष थे। इसके बाद कोतवाली प्रभारी की जमकर क्लास लगी। जल्द ही कोतवाली प्रभारी पर गाज भी गिर सकती है।

chat bot
आपका साथी