चुनाव तैयारी : सपा व रालोद के बीच जिला पंचायत चुनाव में हुआ गठबंधन

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल ने त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव लड़ने के लिए गौतमबुद्धनगर की पांचों जिला पंचायत सीटों पर समझौता किया है। सपा के खाते में तीन व रालोद के खाते में दो सीट आई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 06:44 PM (IST)
चुनाव तैयारी : सपा व रालोद के बीच जिला पंचायत चुनाव में हुआ गठबंधन
चुनाव तैयारी : सपा व रालोद के बीच जिला पंचायत चुनाव में हुआ गठबंधन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल ने त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव लड़ने के लिए गौतमबुद्धनगर की पांचों जिला पंचायत सीटों पर समझौता किया है। सपा के खाते में तीन व रालोद के खाते में दो सीट आई है। सपा ने तीनों सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। रालोद मंगलवार को उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। प्रदेश के कुछ ही जिलों में समझौता क्यों हुआ है, सपा व रालोद के नेता इसका जवाब नहीं दे पाए।

सीटों के बंटवारे पर पिछले लगभग एक सप्ताह से चल रहे मंथन के बाद दोनों दल के नेताओं के बीच सहमति बन गई। सपा के खाते में वार्ड नंबर दो, तीन व चार गई है, जबकि रालोद के खाते में वार्ड नंबर एक व पांच है। सपा ने वार्ड नंबर दो से गीता भाटी, तीन से मुकेश सिसौदिया व चार से समीर भाटी को प्रत्याशी घोषित किया है। रालोद के खाते में गए वार्ड नंबर पांच से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रवींद्र भाटी व वार्ड नंबर एक से पूजा बाल्मीकी को संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है।

प्रेसवार्ता में सपा जिलाध्यक्ष वीर सिंह यादव व वरिष्ठ नेता राजकुमार भाटी ने कहा कि सपा व रालोद एक ही विचारधारा की पार्टी है। दावा किया कि गठबंधन पांचों सीट पर जीत दर्ज करेगा। रालोद के वरिष्ठ नेता यशवीर सिंह, सुभाष गुर्जर व जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि लगातार बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, नए कृषि कानून के विरोध में पार्टी चुनाव लड़ेगी। सपा महासचिव श्याम सिंह भाटी, जनार्दन भाटी, बृजेश भाटी, जतन भाटी, नरेंद्र नागर, विनोद लोहिया, हरवीर तालान, मनोज चौधरी, बिजेंद्र यादव, अमित भाटी, कृषांत भाटी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी