संपत्ति के लालच में बेटे ने मारी थी पिता को गोली

फोटो 30 जीएनपी 20 - घटना के बाद भागने के लिए आरोपितों ने लूट ली थी मोटरसाइकिल - जेवर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:11 PM (IST)
संपत्ति के लालच में बेटे ने मारी थी पिता को गोली
संपत्ति के लालच में बेटे ने मारी थी पिता को गोली

फोटो 30 जीएनपी 20

- घटना के बाद भागने के लिए आरोपितों ने लूट ली थी मोटरसाइकिल

- जेवर कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई

बृजेश सिंह तालान, जेवर :

जेवर कोतवाली पुलिस ने संपत्ति के लालच में पिता को गोली मारने वाले आरोपित बेटे हिम्मत व उसके साथी रंजीत उर्फ राकी को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से घटना में इस्तेमाल तमंचा, लूटी गई मोटरसाइकिल बरामद की है। बेटे ने साथी के साथ मिलकर गोली मारकर पिता को जान से मारने का प्रयास किया था। समय पर उपचार मिलने की वजह से पिता की जान बच गई। बेटे के गलत आचरण व व्यवहार की वजह से पिता-पुत्र के रिश्तों के बीच दरार पड़ी। दोनों के संबंध इतने खराब हो गए कि पिता पर गोली चलाते समय बेटे के हाथ भी नहीं कांपे। तीन वर्ष पूर्व भी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा श्याम सिंह पर फायरिग कर जान से मारने का प्रयास किया गया था।

पूर्व इंजीनियर 63 वर्षीय श्याम सिंह निर्मल मूलरूप से जेवर कोतवाली क्षेत्र के गांव नंगला छीतर के रहने वाले हैं। उनके भतीजे सुंदर सिंह निर्मल ने बताया कि उनके चाचा श्याम सिंह निर्मल वर्ष 1989 में सेना की जनरल रिजर्व इंजीनियरिग फोर्स से सेवानिवृत्त होने के बाद उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्राधिकरण में नौकरी करते रहे। वर्ष 2018 में इंजीनियर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

पुलिस पूछताछ में हिम्मत निर्मल ने बताया कि उसके पिता ने उसे अपनी संपत्ति से बेदखल करने के बाद एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण में परिवार को मिलने वाली सुविधाओं से अलग रखने के लिए प्रशासन को लिखा था, जिसकी वजह से उसे प्लाट व रोजगार राशि व अन्य सुविधाएं भी नहीं मिल सकी। उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर पिता को ठिकाने लगाने की योजना तैयार की।

chat bot
आपका साथी