्रशहर में गूंजे पड़ोसी देश के नारे, तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददातानोएडा बारावफात के मौके पर सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र में निकले जुलूस के द

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:24 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:24 PM (IST)
्रशहर में गूंजे पड़ोसी देश के नारे, तीन गिरफ्तार
्रशहर में गूंजे पड़ोसी देश के नारे, तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता,नोएडा : बारावफात के मौके पर सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र में निकले जुलूस के दौरान मंगलवार को हिदुस्तान जिदाबाद के नारों के बीच अचानक से पाकिस्तान जिदाबाद का नारा गूंज उठा। बुधवार को जुलूस का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। जैसे ही हिदू संगठनों को इसकी भनक लगी सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सेक्टर-20 कोतवाली पहुंचकर इसका विरोध जताया और नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करने लगे। पुलिस ने वीडियो की जांच का हवाला देते हुए संगठन से जुड़े लोगों को वापस भेजा। पुलिस विभाग के शीर्ष अधिकारियों को जैसे ही मामले के बारे में पता चला तुरंत की वीडियो की जांच प्रारंभ हो गई। डीसीपी राजेश एस ने बताया वीडियो को लेकर पुलिस द्वारा विश्लेषण किया गया तथा विशेषज्ञों से परामर्श लेने के बाद ज्ञात हुआ की जुलूस के दौरान देश विरोध नारा लगा था। इसकी पुष्टि प्राथमिक जांच में हुई। पुलिस ने आरोपितों पर शिकंजा कसना प्रारंभ कर दिया और देर शाम तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में मोहम्मद जफर,समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार किया गया है। इंटरनेट मीडिया पर छाया रहा मुद्दा

कोतवाली प्रभारी मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि मंगलवार को ईद-ए-मिलादुन्नबी थी। इसके तहत सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-8 में मुस्लिम समुदाय के एक समूह ने जुलूस निकाला था। आरोप है कि इसी समूह के द्वारा जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिदाबाद के नारे लगाए गए। जिन्होंने ऐसा किया उन पर कार्रवाई की जा चुकी है।

---------------------

हिदू संगठनों ने जताया सामूहिक विरोध

जैसे ही वीडियो हिदू संगठनों के पास पहुंचा सभी ने वीडियो को लेकर सख्त नाराजगी जताई। बुधवार सुबह नौ बजते ही सेक्टर-20 कोतवाली के बाहर हिदू संगठनों के लोग जमा होने लगे और कोतवाली का घेराव करने की कोशिश की। इन संगठनों में बजरंग दल, शहीद भगत सिंह सेना, आरएसएस सहित अन्य संगठन शामिल थे।

--------

इलाके के लड़कों ने मचाया उत्पात

वहीं इस मामले को लेकर सेक्टर आठ स्थित मदरसा रजविया तेगिया इकरामुल उलूम के हाफिज अकमल रजा वास्ती का कहना है कि इस वीडियो का मदरसे से कोई लेना नहीं है। वहां के इलाके के कुछ लड़कों ने उत्पात मचाया है,उन्हीं लड़कों ने वीडियो बनाया है।

chat bot
आपका साथी