निराला सोसायटी में फिर लिफ्ट गिरी, गर्भवती महिला को आई गंभीर चोट

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित निराला एस्पायर सोसायटी में एक बार फिर लिफ्ट गिरने का मामला सामने आया है। हादसे के समय एक गर्भवती महिला लिफ्ट में सवार थी। अचानक लगे झटके से गर्भवती महिला लिफ्ट में बेहोश होकर गिर गई। बेहोशी की हालत में महिला को उसके पति सीधे अस्पताल ले गए। महिला को गंभीर चोट आई है। हादसें के बाद से महिला काफी डरी व सहमी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 07:38 PM (IST)
निराला सोसायटी में फिर लिफ्ट गिरी, गर्भवती महिला को आई गंभीर चोट
निराला सोसायटी में फिर लिफ्ट गिरी, गर्भवती महिला को आई गंभीर चोट

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित निराला एस्पायर सोसायटी में एक बार फिर लिफ्ट गिरने का मामला सामने आया है। हादसे के समय एक गर्भवती महिला लिफ्ट में सवार थी। अचानक लगे झटके से गर्भवती महिला लिफ्ट में बेहोश होकर गिर गई। बेहोशी की हालत में महिला को उसके पति सीधे अस्पताल ले गए। महिला को गंभीर चोट आई है। हादसे के बाद से महिला काफी डरी व सहमी हुई है।

बृजेश कुमार श्रीवास्तव निराला एस्पायर सोसायटी के बी-टू टावर फ्लैट संख्या 308 में परिवार के साथ रहते है। बृहस्पतिवार को करीब शाम छह बजे उनकी पत्नी शालनी लिफ्ट से नीचे जा रही थी। जैसे ही उन्होंने लिफ्ट का बटन दबाया। लिफ्ट तेजी के साथ नीचे गिरी, जिससे महिला को जोरदार झटका लगा और महिला बेहोश हो गई। इस दौरान लिफ्ट का दरवाजा खुल गया और लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। बृजेश महिला को बेहोशी की हालत में नजदीकी अस्पताल लेकर गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। डॉक्टरों ने उन्हें बेडरेस्ट करने की सलाह दी है। लोगों का आरोप है कि सोसायटी में कई बार लिफ्ट खराब होने व गिरने की घटना हो चुकी हैं। अभी चार-पांच दिन पहले ही सोसायटी में लिफ्ट गिरने की घटना घटित हुई थी। हादसे में आइटी कंपनी के मैनेजर के हाथ में चोट आई थी। सोसायटी में लिफ्ट आए दिन खराब हो रही है। जिसकी शिकायत लोग बिल्डर प्रबंधन से कर चुके है। लेकिन बिल्डर प्रबंधन द्वारा लिफ्ट सुधार में कोई कदम नहीं उठाया है। जन सुविधा के नाम पर भारी भरकम रकम वसूल की जा रही है, लेकिन बिल्डर ने लिफ्ट का मेंटीनेंस तक नहीं कराया है। 15 दिन में दो बार लिफ्ट गिरने की घटना घटित हो चुकी है।

----------

सोसायटी में लिफ्ट हादसे

सात जून 2017 - निराला स्टेट सोसायटी में लिफ्ट में फंसी युवती

सात जुलाई 2018 - एवीजे हाइट्स सोसायटी की लिफ्ट में फंसे लोग

तीन जुलाई 2018 -गौर सौंदर्यम की विस्टेरिया सोसायटी में लिफ्ट गिरने से चोटिल हुई महिला

25 अप्रैल 2018 -इकोविलेज दो सोसायटी में नौ साल का बच्चा लिफ्ट में फंसा

7 अगस्त 2018 -प्लूमेरिया गार्डन एस्टेट में लिफ्ट गिरने से महिला व बच्ची घायल

20 अगस्त 2018- निराला एस्पायर सोसायायटी में लिफ्ट गिरने से लिफ्ट सवार महिला के कमर में चोट

22 अगस्त 2018- प्रोवेन एम्बेसी सोसायटी में लिफ्ट खराब

16 सितंबर 2018 -निराला एस्पायर सोसायटी में लिफ्ट गिरने से आइटी मैनेजर के हाथ में चोट लगी

chat bot
आपका साथी