ग्रेनो वेस्ट में दिसंबर से बनना शुरू होगा प्राधिकरण का दूसरा कार्यालय

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दूसरे स्थायी कार्यालय का निर्माण दिसंबर से शुरू करने का लक्ष्य रखा है। सेक्टर टेकजोन-चार स्थित इस कार्यालय को बनाने के लिए प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिए हैं। जासं ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दूसरे स्थायी कार्या

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:40 PM (IST)
ग्रेनो वेस्ट में दिसंबर से बनना शुरू होगा प्राधिकरण का दूसरा कार्यालय
ग्रेनो वेस्ट में दिसंबर से बनना शुरू होगा प्राधिकरण का दूसरा कार्यालय

जासं, ग्रेटर नोएडा :

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दूसरे स्थायी कार्यालय का निर्माण दिसंबर से शुरू करने का लक्ष्य रखा है। सेक्टर टेकजोन-चार स्थित इस कार्यालय को बनाने के लिए प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिए हैं। इसे बनाने वाली कंपनी का चयन शीघ्र करके अगले माह से निर्माण शुरू कराने की तैयारी है। इसमें एसीईओ स्तर के अधिकारी स्थायी रूप में बैठेंगे। फिलहाल प्राधिकरण का साइट कार्यालय ग्रेनो वेस्ट स्थित गौतमबुद्ध बालक इंटर कालेज में चल रहा है। हर बुधवार को प्राधिकरण सीईओ या एसीईओ व अन्य सीनियर अधिकारी यहां बैठते हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब 200 बिल्डर सोसायटियां बन रही हैं। सेक्टर व गांव इससे अलग हैं। आने वाले दिनों में यह आबादी और बढ़ेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दफ्तर नालेज पार्क-चार में बना है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट से प्राधिकरण के दफ्तर तक आने-जाने में निवासियों को दिक्कत न हो, इसे देखते हुए सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर परियोजना विभाग ने इसका टेंडर जारी कर दिया है। इसकी फाइनेंशियल बिड बहुत जल्द खुलने वाली है, जिसमें कंपनी का चयन कर निर्माण शुरू कराने की योजना है। परियोजना पर करीब सवा दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसमें सीईओ व एसीईओ का दफ्तर, मीटिग व वेटिग रूम, तीन केबिन, रिकार्ड रूम बनाए जाएंगे। यह कार्यालय करीब 1100 वर्ग मीटर में बनेगा। सीईओ ने परियोजना विभाग को इसे छह माह से भी कम समय में बनाने का लक्ष्य दिया है। सीईओ का कहना है कि इस दफ्तर के बनने से न सिर्फ शिकायतें निपटाने में आसानी होगी, बल्कि ग्रेटर नोएडा के विकास कार्यों की रफ्तार और बढ़ जाएगी।

chat bot
आपका साथी