500 से अधिक मोबाइल व चेन लूटने वाले सरदार गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता नोएडा एनसीआर में 500 से अधिक मोबाइल व चेन लूटने गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस ने गिरोह के सरगना सरदार मनमीत समेत 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 09:17 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 09:17 PM (IST)
500 से अधिक मोबाइल व चेन लूटने वाले सरदार गिरोह का पर्दाफाश
500 से अधिक मोबाइल व चेन लूटने वाले सरदार गिरोह का पर्दाफाश

जागरण संवाददाता, नोएडा : एनसीआर में 500 से अधिक मोबाइल व चेन लूटने गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस ने गिरोह के सरगना सरदार मनमीत समेत 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की दो बाइक अपाचे व बुलेट, लूटे गए 30 मोबाइल और 2 चाकू बरामद किए हैं। गिरोह के तीन सदस्य फरार है। इनमें एक मनमीत का चाचा है। आरोपित मनमीत, अय्यूब और आमिर दिल्ली के मयूर विहार फेस-1 इलाके के रहने वाले हैं।

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को गिझौड़ गेट के पास से इन्हें गिरफ्तार किया। मनमीत और अय्यूब मोबाइल लूटकर आमिर को दे देते थे। आमिर मोबाइल के पा‌र्ट्स व इंटरनेशनल मोबाइल इक्यूपमेंट आइडेंटिटी (आइएमइआइ) आदि बदलकर उसे दिल्ली के अलग-अलग मोबाइल मार्केट व आम लोगों को बेचता था। आमिर के संपर्क में मोबाइल लूटपाट करने वाले दिल्ली-एनसीआर के और भी गिरोह हैं।

-----

इस तरह देते थे वारदातों को अंजाम : एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि आरोपित अपाचे और बुलेट से वारदात करते थे। जब अपाचे पर सवार बदमाश घटना को अंजाम देता था, तो इस बीच बुलेट सवार बदमाश रूक- रूककर घटनास्थल की निगरानी करते थे। वारदात करने के बाद कुछ दूर जाकर अपाचे सवार बदमाश बुलेट पर सवार हो जाता था और बुलेट वाला अपाचे बाइक पर। जिससे इनकी पहचान न हो सके।

----

पहली बार पुलिस की गिरफ्त में सरदार मनमीत

सरदार मनमीत मूलरूप से उत्तराखंड का रहने वाला है। उसका चाचा हरजीत भी शातिर बदमाश और वह दिल्ली में सोना और बैंक लूट मामलों में दिल्ली से जेल जा चुका है। मनमीत पहली बार पुलिस की पकड़ में आया है। दिल्ली पुलिस काफी समय से उसकी तलाश कर रही थी। आरोपित अय्यूब सेक्टर-20 कोतवाली से एक बार जेल जा चुका है। अय्यूब पर 9 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। मनमीत पर 5 और आमिर पर 5 मुकदमे दर्ज हैं।

---------------

चाचा ने बनाया भतीजे को बदमाश

दो साल पहले मनमीत को उसका चाचा हरजीत उत्तराखंड से दिल्ली लेकर आया था। उसने पहले उसे दिल्ली में छोटी-मोटी चोरी करना सिखाया। फिर उसे चलती बाइक से राहगीरों से मोबाइल झपटने की तरकीब सिखाई।

chat bot
आपका साथी