आरडब्ल्यूए के समर्थन में पहुंचे कांग्रेसी नेता

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-122 में 11 हजार वर्ग मीटर के पांच कामर्शियल भूखंडों की नीलामी का विरोध में की गई आरडब्ल्यूए की बैठक में रविवार को कांग्रेसी नेता अनिल यादव सेक्टर सामुदायिक केंद्र पहुंचे। सेक्टर के लोगों की मांग है कि कामर्शियल भूखंड पर बड़ा व्यावसायिक केंद्र बनाने के बजाय छोटी दुकानें बनाई जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:59 PM (IST)
आरडब्ल्यूए के समर्थन में पहुंचे कांग्रेसी नेता
आरडब्ल्यूए के समर्थन में पहुंचे कांग्रेसी नेता

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-122 में 11 हजार वर्ग मीटर के पांच कामर्शियल भूखंडों की नीलामी का विरोध में की गई आरडब्ल्यूए की बैठक में रविवार को कांग्रेसी नेता अनिल यादव सेक्टर सामुदायिक केंद्र पहुंचे। सेक्टर के लोगों की मांग है कि कामर्शियल भूखंड पर बड़ा व्यावसायिक केंद्र बनाने के बजाय छोटी दुकानें बनाई जाएं। इससे सेक्टर में अनावश्यक रूप से आने वाली भीड़ नहीं बढ़ेगी और सुरक्षा व स्वच्छता भी प्रभावित नहीं होगी। सेक्टर के लोगों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र भेजा है।

बैठक में अनिल यादव ने कहा कि सरकार भाजपा की है। जनप्रतिनिधि भी भाजपा के हैं, फिर भी सेक्टरवासी दर-दर भटक रहे हैं। यह काफी दुखद है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस इस मुहिम में सेक्टर के लोगों व आरडब्ल्यूए के साथ है और लगातार इस लड़ाई को लड़ेगी। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष उमेश शर्मा ने कहा कि इस आवासीय कालोनी को खूबसूरत बनने में कई वर्ष लगे हैं। अब इतने बड़े व्यावसायिक परिसरों के सेक्टर के अंदर आने के बाद पूरी सुंदरता खत्म हो जाएगी। आरडब्ल्यूए सचिव देवेंद्र यादव ने कहा कि वे इसके लिए लड़ेंगे और अन्य क्षेत्रों और समाज से अपील करेंगे कि वे भी इसमें अपना समर्थन दें।

कांग्रेस नेता अनुपम ओबेराय ने नोएडा व लखनऊ में उच्च अधिकारियों को निवासियों को संदेश भेजने के लिए जमीनी विरोध और इंटरनेट मीडिया पर भविष्य के कार्यों के बारे में चर्चा की। स्थानीय निवासियों ने बताया कि वे इस मामले को लेकर विधायक पंकज सिंह से भी मिले हैं, लेकिन अब तक कोई सकारात्मक पहल होती दिखाई नहीं दे रही है। इस मौके पर अमित यादव, सुभाष गोयल, विनोद सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी