फिडबैक के आधार पर बदलेगा स्वयंसिद्ध टीम का रूट चार्ट

जागरण संवाददाता नोएडा हॉट-स्पॉट स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू हुई नई पेट्रोलिग टीम स्वयंसिद्ध का रूट चार्ट फिडबैक के आधार पर बदलता रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 10:37 PM (IST)
फिडबैक के आधार पर बदलेगा स्वयंसिद्ध टीम का रूट चार्ट
फिडबैक के आधार पर बदलेगा स्वयंसिद्ध टीम का रूट चार्ट

जागरण संवाददाता, नोएडा : हॉट-स्पॉट स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए शुरू हुई नई पेट्रोलिग टीम स्वयंसिद्ध का रूट चार्ट फिडबैक के आधार पर बदलता रहेगा। डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि पहले दो दिन तक रक्षाबंधन को ध्यान में रखकर निगरानी के लिए इस टीम को तैनात किया गया था। मिठाई व राखी की दुकानें खुली थीं, उसके आसपास निगरानी के लिए लगाई गई थी।

डीसीपी ने कहा कि इस व्यवस्था में फिडबैक का सिस्टम खुला रहेगा। उस हिसाब से इस टीम का रूट चार्ज अपडेट करते रहेंगे। अभी तो पहले से फिडबैक के आधार पर चिह्नित स्थानों के आसपास तैनात रहेंगी। उन्होंने बताया कि इस योजना में 200 महिला पुलिसकर्मियों की डयूटी लगी है। हर टीम में कम से कम दो-दो स्कूटी पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। उन्होंने बताया कि जिन थाना क्षेत्रों में हॉट स्पॉट अधिक हैं, वहां एक-एक दर्जन स्कूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों की टीम तैनात की गई है। छोटे व खासकर देहात क्षेत्र के थाना क्षेत्र में दो-दो टीम लगाई गई है।

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शनिवार को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पेट्रोलिंग टीम स्वयंसिद्ध को रवाना किया था। इस योजना के तहत महिला पुलिसकर्मियों को सौ स्कूटी प्रदान की गई है।

इस योजना की शुरुआत से पहले डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने ट्विटर के जरिये शहर की महिलाओं से फिडबैक मांगा था, जहां वह असुरक्षित महसूस करती हैं। महिलाओं से मिले फिडबैक के आधार पर जिले में फिलहाल 163 प्वाइंट चिह्नित किये गए थे। उन क्षेत्रों में समयानुसार निगरानी के लिए यह टीम लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी